ताज़ा खबर
 

दिल्ली MCD चुनाव 2017 की तारीखों का ऐलान, 22 अप्रैल को होगी वोटिंग, 25 को मतगणना

Delhi MCD Chunav 2017: दिल्ली नगर निगम के लिए होने वाले चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है।

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) प्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली नगर निगम के लिए होने वाले चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। 22 अप्रैल को वोटिंग होगी। इसके बाद 25 अप्रैल को मतगणना की जाएगी। बता दें कि बीजेपी एमसीडी के तीनों ही कॉर्पोरेशन्स में बीते 10 सालों से सत्ता में है। वहीं सभी दलों ने चुनाव के मद्देनजर अपनी कमर कस ली है। बीजेपी को इस बार आम आदमी पार्टी से कड़ी टक्कर मिल सकती है जिसके चलते पार्टी नई रणनीति के तहत काम कर रही है। बीते दिनों बीजेपी ने ने एमसीडी चुनाव के मद्देनजर किसी भी वर्तमान पार्षद या उसके रिश्तेदार-परिवार के किसी सदस्य को टिकट नहीं देने का फैसला लिया था। पार्टी का दावा है कि उसने यह कदम परिवारवाद की राजनीति खत्म करने के लिए उठाया है।

गौरतलब है कि बीजेपी ने ओडिशा में हुए जिला परिषद चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था। दिल्ली में भी निगम चुनाव होंने है और बीजेपी इसे समेत आम आदमी पार्टी इन्हें जीतने के लिए पूरा जोर लगाएंगी। वहीं उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिले भारी बहुमत के बाद मायावती ने ईवीएम (इलेट्रॉनिक वोटिंग मशीन) में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया था। वहीं
अरविंद केजरीवाल ने भी उनके सुर से सुर मिलाया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में केजरीवाल ने दिल्ली में होने वाले आगामी नगरपालिका चुनाव (MCD) में ईवीएम मशीन का इस्तेमाल ना करने की मांग की है।

अरविंद केजरीवाल की इस मांग पर बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी ने चुटकी ली है। तिवारी ने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल को ईवीएम पर भरोसा नहीं है तो हमें उन 67 विधानसभा सीटों पर फिर से चुनाव करने दें जो उन्होंने जीती थीं। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी पहले कहा था कि अगर उत्तर प्रदेश में नगर पालिका और नगर पंचायत के चुनाव बैलेट पेपर से करवाए जा सकते हैं तो दिल्ली में भी नगर निगम चुनाव बैलेट पेपर से करवाए जा सकते हैं। इसके अलावा कांग्रेस नेता अजय माकन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को एमसीडी चुनाव बैलेट पेपर से कराए जाने की सलाह दी थी।

देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App