ताज़ा खबर
 

MCD चुनाव नतीजे 2017: अजय माकन ने ली हार की जिम्मेदारी, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद दिया इस्तीफा

अजय माकन ने कहा कि वह हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं और एक साल तक कोई पद नहीं लेंगे।

Author Updated: April 26, 2017 3:33 PM
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन। (Express File Photo)

एमसीडी चुनाव नतीजों के मद्देनजर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने एक साल तक कोई पद नहीं लेने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, “हार की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं। एक साल तक कोई पद नहीं लूंगा। सालभर कार्यकर्ता की तरह रहूंगा।” अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस ने वापसी की है लेकिन उन्हें और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। उन्होंने कहा कि इलेक्शन कमिशन को ईवीएम पर जांच करनी चाहिए। अगर हम ईवीएम पर भरोसा नहीं कर सकते तो चुनाव आयोग पर भरोसा करना होगा। इसके अलावा आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने भी इस्तीफे की पेशकश की है।

इससे पहले बुधवार को ही दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित ने कहा था कि भाजपा को टक्कर देने के लिए कांग्रेस को जोरदार कैंपेन करना चाहिए था। शीला दीक्षित ने आरोप लगाया कि पार्टी ने चुनाव प्रचार में उनकी सहायता लेने से भी इंकार कर दिया था।

गौरतलब है कि एमसीडी के 272 में से 270 वार्डों के लिए 23 अप्रैल को मतदान हुआ था। दो वार्डों में उम्मीदवारों की मौत के कारण चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई और भाजपा को तीनों नगर निगमों- एनडीएमसी, एसडीएमसी और ईडीएमसी में शुरूआती बढ़त मिली है। रुझान में आप का प्रदर्शन खराब नजर आने के बीच उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत आप नेता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर एकत्र हो गए। आप पर ‘‘बड़ी’’ हार का खतरा दिख रहा है।

इससे कुछ ही दिन पहले आप को राजौरी गार्डन विधानसभा सीट में उपचुनाव में हार मिली थी। इस उपचुनाव में भाजपा-अकाली दल के उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी और आप के उम्मीदवार की जमानत भी जब्त हो गई थी। कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अजय माकन ने एमसीडी चुनाव को केजरीवाल सरकार पर जनादेश करार दिया था। कांग्रेस ने 200 वार्डों में जीत का दावा किया था लेकिन वह तीसरे स्थान पर रहती नजर आ रही है।

एमसीडी चुनाव नतीजों का लाइव अपडेट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

MCD चुनाव नतीजे 2017: बीजेपी को मिल रही बड़ी जीत पर बोले बीजेपी नेता

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories