scorecardresearch

दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, जेट ब्लास्ट से इंडिगो बस की खिड़की का शीशा टूटा, 5 यात्री घायल

हादसा उस वक्त हुआ जब स्पाइस जेट का विमान लैंड कर रहा था।

Indigo aircraft, Indigo plane, JAIPUR, Flight 6E-962, Indigo aircraft wings, wings hit aerobridge, airport, aerobridge, Breaking news, Jansatta, Hindi news
इंडिगो एयरलाइंस की फाइल फोटो।
दिल्ली एयरपोर्ट पर शनिवार को एक बड़ा हादसा टल गया। यात्रियों को ले जा रही इंडिगो बस की खिड़की का शीशा टूट गया। इस हादसे में 5 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को एयरपोर्ट क्लीनिक ले जाया गया और उपचार किया गया। जानकारी के मुताबिक, हादसा उस वक्त हुआ जब स्पाइस जेट का विमान लैंड करने के बाद टैक्सी वे पर जा रहा था। स्पाइस जेट के पायलट ने जैसे की इंजन चालू किया इसके जेट ब्लास्ट के कारण पास से गुजर रही इंडिगो बस की फ्रंट विंडो का कांच टूट गया।

इंडिगो ने अपने बयान में कहा, “इंडिगो कोच नंबर 34 टैक्सी बे17 पर खड़ा किया गया था। इसके जरिए दिल्ली-मुंबई जाने वाली फ्लाइट संख्या 6E-191 तक यात्रियों को पहुंचाना था। ठीक इसी समय हवाई अड्डे पर स्पाइसजेट का विमान SG-253 अपने निर्धारित बे पर आ रहा था। स्पाइस जेट से हुए जेट ब्लास्ट के बाद इंडिगो की खिड़की का शीशा टूट गया।”

इंडिगो के प्रवक्ता ने बताया कि कोच के आगे की तरफ की दांयी खिड़की का कांच ब्लास्ट के प्रभाव से टूट गया। इस घटना में घायल हुए पांच यात्रियों को हवाई अड्डे के क्लीनिक में ले जाया गया।  इस मामले की जांच उड्डयन निगरानी संस्था नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) कर रही है। इंडिगो ने एक बयान में बताया कि यह हादसा शुक्रवार शाम चार बजकर 50 मिनट पर हुआ। स्पाइसजेट की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा की जा रही है।

वीडियो से समझिए क्या होता है जेट ब्लास्ट:

https://www.youtube.com/watch?v=GqVjD3nBSQg

पढें नई दिल्ली (Newdelhi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट