ताज़ा खबर
 

अरुण जेटली मानहानि केस: क्या आपने अदालत को झूठ बोला? कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल से पूछा

जस्टिस मनमोहन ने इसी मामले में केजरीवाल को नोटिस जारी किया है और उनसे इस मामले में चार सप्ताह में जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होगी।
अदालत ने अरविंद केजरीवाल से 4 सप्ताह में जवाब मांगा है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा है कि क्या उन्होंने ये कहकर अदालत में झूठ बोला था कि उन्होंने मानहानि के एक मुकदमे में वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने को कहा था। अरुण जेटली द्वारा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दायर किये गये आपराधिक मानहानि के इस मुकदमे की पैरवी केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी कर रहे थे। पिछले महीने अरविंद केजरीवाल ने अदालत को बताया था कि उन्होंने अपने वकील राम जेठमलानी को केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ “crook” (बदमाश) जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने को कहा था। लेकिन, राम जेठमलानी, जिन्हें केजरीवाल ने अब अपनी पैरवी करने से हटा दिया है ने दावा किया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें अरुण जेटली के खिलाफ और भी अभद्र शब्दों का इस्तेमाल करने को कहा था।

इस खुलासे के बाद केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली ने अदालत में अरविंद केजरीवाल द्वारा झूठ बोलने के लिए और झूठ शपथ पत्र दायर करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। जस्टिस मनमोहन ने इसी मामले में केजरीवाल को नोटिस जारी किया है और उनसे इस मामले में चार सप्ताह में जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होगी। बता दें कि राम जेठमलानी ने 26 जुलाई को कहा था कि वे खुद को इस केस से अलग करते हैं। इससे पहले जेठमलानी ने 20 जुलाई को केजरीवाल को लिखे अपने खत में कहा कि जब अरुण जेटली ने आप पर पहला केस दर्ज कराया तो आपने हमारी सेवाएं ली। अपने (केजरीवाल) विवेक से पूछें कि आपने कितनी बार जेटली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया। आपने सैकड़ों पर उस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि उन्हें (जेटली को) सबक सीखाना है।

बता दें कि 2015 में अरुण जेटली ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के पांच बड़े नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया था। केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि अरुण जेटली ने दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन का मुखिया रहते हुए अपने 13 साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार किया था। इसी आरोप के खिलाफ जेटली ने अरविंद केजरीवाल पर 10 करोड़ के मानहानि का केस दर्ज किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App