ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल का दशहरा गिफ्ट: दिल्‍ली के 15,000 गेस्‍ट टीचर्स होंगे परमानेंट

Delhi Guest Teachers, Arvind Kejriwal Govt: दिल्ली मंत्रिमंडल ने बुधवार को 15,000 अतिथि स्कूल शिक्षकों को स्थायी करने की अनुमति देने से संबंधित एक विधेयक को मंजूरी दे दी।

guest teacher delhi, arvind kejriwal, guest teacher delhi news, guest teacher delhi latest news, delhi guest teacher, delhi guest teacher news, arvind kejriwal news, arvind kejriwal dussehra gift, dussehra, dussehra 2017, dussehra gift, delhi guest teacher permanent news, delhi guest teacher permanent, latest news updates in hindiGuest Teachers Delhi: दिल्ली के सरकारी स्कूलों के कुल 17,000 अतिथि शिक्षकों में से 15,000 को लाभ मिलेगा।

दिल्ली मंत्रिमंडल ने बुधवार को 15,000 अतिथि स्कूल शिक्षकों को स्थायी करने की अनुमति देने से संबंधित एक विधेयक को मंजूरी दे दी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि विधेयक चार अक्टूबर को होने वाले विशेष सत्र के दौरान पारित किया जाएगा। सिसोदिया के अनुसार, इससे दिल्ली के सरकारी स्कूलों के कुल 17,000 अतिथि शिक्षकों में से 15,000 को लाभ मिलेगा। हालांकि, मानदंडों को पूरा न करने वाले शेष 2,000 शिक्षक अतिथि शिक्षकों के रूप में ही काम करते रहेंगे। दिल्ली में 15,000 अतिथि शिक्षक स्थायी होंगे। प्रेस वार्ता में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “दिल्ली में 50 हजार गेस्ट टीचर्स थे, जिनमें से 17 हजार ने सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलटी टेस्ट (CTET) पास किया था। 17 हजार में से जिन शिक्षकों ने सभी मानदंडों को पूरा किया उन्हें परमानेंट कर दिया गया है।”

उन्होंने बताया कि बाकी के 35 हजार शिक्षक भी रोटेशन बेसिस पर काम करते रहेंगे। बता दें बुधवार को दिल्ली कैबिनेट ने अपनी बैठक में इस विधेयक को मंजूरी दे दी। 4 अक्टूबर को विधानसभा में इसे पारित कराया जाएगा। उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आगे कहा- “इस फैसले को रोकने की काफी कोशिशें की गईं लेकिन फैसला अब ले लिया गया है। दिल्ली की शिक्षा नीतियों की हर जगह तारीफ हो रही है।” उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली सरकार 9000 अतिरिक्त शिक्षकों की भी नियुक्ति करने जा रही है। सरकार ने बताया कि उसकी पहली कोशिश हर साल गेस्ट शिक्षकों को बदलने की परंपरा को रोकने की है।

Next Stories
1 लिविंग में रह रही युवती ने की आत्महत्या, युवक गिरफ्तार
2 कहीं पिता बने रावण तो पुत्र बना हनुमान, कई रामलीलाओं में बिना पैसे लिए अभिनय कर रहे हैं कई परिवार
3 30 फुट ऊंचा हो चुका है दूसरा पहाड़, गाजीपुर हादसे के बाद भी नहीं चेता निगम
ये पढ़ा क्या?
X