ताज़ा खबर
 

इमेज सुधारने के लिए दिल्‍ली सरकार ने निजी PR फर्म को बनाया मीडिया कंसल्‍टेंट, बजट से होगा भुगतान

अखबारों और टीवी पर दिए गए विज्ञापनों की वजह से आप सरकार पहले भी आलोचना का शिकार हो चुकी है।

Author नई दिल्‍ली | June 23, 2016 2:51 PM
हाल के वक्‍त में दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार और केंद्र के बीच टकराहट बढ़ी है।

आम आदमी पार्टी ने अपनी इमेज सुधारने और मीडिया मैनेजमेंट के लिए एक पब्लिक रिलेशंस फर्म को नियुक्‍त किया है। केजरीवाल सरकार अपनी कार्यशैली और विज्ञापनों से लगाव के चलते लगातार राजनैतिक विरोधियों के निशाने पर रही है। दिल्‍ली सरकार ने PR फर्म Perfect Relations को अपना ‘मीडिया कंसल्‍टेंट’ नियुक्‍त किया है। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मीडिया सलाहकार, अरुणोदय प्रकाश ने इसकी पुष्टि की है।

कंसल्‍टेंट को नियुक्‍त करने की कीमत, 2016-17 के बजट में विभाग को एलॉट किए गए 200 करोड़ रुपए से चुकाई जाएगी। इसमें इस साल विज्ञापन पर खर्च की जा चुकी और की जाने वाली रकम शामिल है। हालांकि इस बारे में अभी तक पीआर एजेंसी ने कोई जवाब नहीं दिया है।

READ ALSO: मोदी सरकार CEA अरविंद को साथ रखना चाहती है तो रखे, मैं सच साबित करके रहूंगा: सुब्रमण्‍यम स्‍वामी

आम आदमी पार्टी ने 2015-16 के बजट में इंफॉर्मेशन और पब्लिसिटी के लिए 526 करोड़ रुपए दिए थे। सरकार के इस कदम की भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने तीखी अालोचना की थी। इससे पहले केन्‍द्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली भी कह चुके हैं कि दिल्‍ली सरकार मीडिया को मनमुताबिक चलाने के लिए विज्ञापन दे रही है।

पिछले साल दिल्‍ली सरकर ने एक आंतरिक विज्ञापन एजेंसी ‘शब्‍दार्थ’ को निजी एजेंसियों से विज्ञापन लेकर रिलीज करने की जिम्‍मेदारी सौंपी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App