ताज़ा खबर
 

दिल्ली: शराब के 46 ठेकों को बंद करने की तैयारी में सरकार

सुप्रीम कोर्ट के 15 दिसंबर को दिए आदेश के बाद बाद दिल्ली सरकार ने एक सर्वेक्षण कराया जिसमें पता चला कि राजमार्गों से 500 मीटर के दायरे के भीतर शराब के 46 ठेके हैं।

Author नई दिल्ली | March 16, 2017 2:08 AM
शराब।

दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में शराब के 46 ठेकों को बंद करने की तैयारी कर रही है। दिल्ली सरकार का यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अनुरुप है जिसके तहत राजमार्गों के 500 मीटर के दायरे के भीतर शराब की दुकानें 31 मार्च तक बंद किए जाने का आदेश है। सुप्रीम कोर्ट के 15 दिसंबर को दिए आदेश के बाद बाद दिल्ली सरकार ने एक सर्वेक्षण कराया जिसमें पता चला कि राजमार्गों से 500 मीटर के दायरे के भीतर शराब के 46 ठेके हैं। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘आबकारी विभाग के सर्वे में राजमार्गों से 500 मीटर के दायरे के भीतर शराब के 46 ठेके पाए गए।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार 31 मार्च के बाद इन ठेकों को खुलने की इजाजत नहीं दी जाएगी’। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि राजमार्गों से शराब की कोई भी दुकान नहीं दिखाई देनी चाहिये और साथ ही राष्ट्रीय और राज्यीय राजमार्गों या सर्विस लेन के बाहरी किनारे के 500 मीटर के दायरे के भीतर शराब का कोई ठेका नहीं होना चाहिए। दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक, राज्य सरकार 31 मार्च तक राष्ट्रीय और राज्यीय राजमार्गों पर शराब के ठेके बंद करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अधिक स्पष्टता की मांग करते हुए अदालत जा सकती है।

 

लालकृष्ण आडवाणी हो सकते हैं देश के अगले राष्ट्रपति; पीएम मोदी ने सुझाया नाम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App