scorecardresearch

नई दिल्लीः राजधानी में 30 सितंबर तक मिलेगा फ्री राशन, कैबिनेट मीटिंग में केजरीवाल का फैसला

दिल्ली सरकार ने फ्री राशन योजना को 30 सितंबर तक आगे बढ़ा दिया है। बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया गया।

arvind kejriwal | delhi news | delhi hovt
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (फोटो सोर्स:@AHindinews)।

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना के बाद से मिल रही फ्री राशन स्कीम को आगे बढ़ा दिया है। अब दिल्लीवासियों को 30 सितंबर तक फ्री राशन मिलेगा। बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया गया। बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी।

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने बजट में अर्बन फार्मिंग की बात की थी। इसको हमने 2 हिस्सों में बांटा है एक जो लोग अपने घर के इस्तेमाल के लिए सब्जियां या फल उगाना चाहते हैं और दूसरा जो अपने व्यवसाय के रूप में फार्मिंग करना चाहते हैं। हम बड़े स्तर पर विशेषज्ञों को नियुक्त कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली सरकार परिवहन विभाग को अंतरर्राष्ट्रीय मानक पर बनाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए बसों की खरीद शुरू हो गई है। इलेक्ट्रिक और एयर कंडीशन बस खरीदी जा रही हैं। आज हमारी कैबिनेट की बैठक हुई थी, जिसमें 1950 बस खरीदने की मंजूरी दी गई है और ये बसें अगस्त सितंबर तक आनी शुरू हो जाएंगी। अगले साल सितंबर तक ये सभी बसें आ जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के जो भी गांव हैं, अब उनमें दोगुनी रफ्तार से विस्तार होगा। दिल्ली सरकार की योजना थी कि हर गांव में दो करोड़ रुपए के विकास कार्य करेंगे। अब इस स्कीम के तहत एक विधानसभा के अंदर मल्टी विलेज एसेट्स पर एक से ज्यादा गांव मिलकर जैसे चाहे वैसे बजट को खर्च कर सकेंगे।

पढें नई दिल्ली (Newdelhi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X