ताज़ा खबर
 

दिल्ली सरकार के कामों के चलते विश्व बैंक की रिपोर्ट में सुधरी भारत की रैंकिंग- मनीष सिसोदिया

दिल्ली सरकार ने भ्रष्टाचार पर नियंत्रण कर राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी और गैरसरकारी कामकाज को आसान बनाया है। इसका असर पूरे देश की रैंंिकग में सुधार के रूप में दिखा है।

Author नई दिल्ली | November 2, 2017 7:36 PM
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विश्व बैंक की ताजा रिपोर्ट में कारोबारी कामकाज की आसानी को लेकर भारत में सुधार आने के लिये दिल्ली सरकार के कामों को श्रेय दिया। सिसोदिया ने आज आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय परिषद की सालाना बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुये कहा कि विश्व बैंक की रिपोर्ट में भारत की रैंकिेग में सुधार के लिये दिल्ली और मुंबई के योगदान को प्रमुख कारक बताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने भ्रष्टाचार पर नियंत्रण कर राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी और गैरसरकारी कामकाज को आसान बनाया है। इसका असर पूरे देश की रैंंिकग में सुधार के रूप में दिखा है।

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में आप सरकार की प्राथमिकताओं में भ्रष्टाचार के बाद शिक्षा और चिकित्सा सेवा को विश्व स्तरीय बनाना शामिल है। भ्रष्टाचार पर प्रभावी नियंत्रण के साथ केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में शिक्षा और चिकित्सा सेवाओं को बेहतर किया है। इसी का नतीजा है कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक और मॉडल स्कूल की आज दुनिया भर में चर्चा हो रही है। सिसोदिया ने बैठक में शामिल आप की राज्य इकाइयों के चार सौ से अधिक प्रतिनिधियों को दिल्ली सरकार की उपलब्धियों के बलबूते भरोसा दिलाया कि पार्टी देश में वैकल्पिक राजनीति के अपने मूल संकल्प को पूरा करके दिखायेगी। साथ ही आतंकवाद, ंिहसा और पर्यावरण जैसी वैश्विक समस्याओं का भी समाधान दिल्ली की आप सरकार दुनिया के सामने पेश करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App