ताज़ा खबर
 

दिल्ली: बेटी से बलात्कार एवं उसे गर्भवती बनाने के जुर्म एक व्यक्ति को उम्रकैद

मुजरिम ने न केवल पीड़िता के तन-मन को बल्कि उसके बाकी जीवन को भी बर्बाद कर दिया।

Author नई दिल्ली | November 1, 2016 3:38 AM
jansatta, ravivari, gaayatri aarya, article, column, aadhi aabadiप्रतिकात्मक तस्वीर

दिल्ली की एक अदालत ने एक व्यक्ति को अपनी नाबालिग बेटी से बार बार बलात्कार करने और उसे गर्भवती बनाने के जुर्म में उम्रकैद की सजा सुनायी है। अदालत ने कहा कि उसने न केवल उसके तन-मन बल्कि बाकी जीवन को भी बर्बाद कर दिया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संजय शर्मा-प्रथम ने कहा, ‘बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को मुजरिम ने अपनी करतूत से ध्वस्त कर दिया। जो बाप अपने बच्चों की रक्षा एवं भरण-पोषण करता है, वही यदि उसका उत्पीड़क बन जाए तो उन बच्चों के लिए धरती पर कोई जगह नहीं होगी जो आश्रय चाहते हैं।

मुजरिम ने न केवल पीड़िता के तन-मन को बल्कि उसके बाकी जीवन को भी बर्बाद कर दिया। किसी भी प्रकार मुआवजा या सात्वंना उसपर मरहम नहीं लगा सकता।’ अदालत ने दिल्ली के निवासी 37 वर्षीय व्यक्ति को 11 साल की बेटी का बलात्कार करने और उसे जान से मार डालने की धमकी देने का दोषी ठहराया एवं उसे सश्रम उम्रकैद की सजा सुनायी।

वीडियो: स्वास्थय केंद्र ने इलाज करने से मना किया, रेप पीड़िता ने एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया

अभियोजन के अनुसार लड़की और उसकी मां ने 2012 में शिकायत दर्ज करायी कि घर में लड़की के साथ उसके पिता ने बार बार बलात्कार किया और उसे गर्भवती बना दिया। शिकायत दर्ज कराने के समय 14 साल की उम्र की रही लड़की ने आरोप लगाया कि जब वह महज 11 साल की थी तब उसकी मां की गैर मौजूदगी में उसके बाप ने पहली बार उससे बलात्कार किया। उसने यह बात किसी को बताने पर जान से मार देने की धमकी दी। उसके बाद वह उससे बलात्कार करता रहा। वैसे मुजिरम ने आरोपों से इनकार किया है।

Next Stories
1 मिस्त्री को टाटा के चेयरमैन पद से हटाए जाने के बाद रतन टाटा और साइरस ने की थी पीएम मोदी से मुलाकात
2 दिल्ली: बच्चों की दिव्यांगता पड़ गई बौनी, शारीरिक अक्षमताओं को चुनौती दे बिखेरा अभिनय का रंग
3 दिल्ली: जमानत पर बाहर आए युवक की गोली मार कर हत्या
आज का राशिफल
X