ताज़ा खबर
 

कांग्रेस को वोट दिया तो जीत जाएगी भाजपा: केजरीवाल

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट दिया तो एक बार फिर भाजपा जीत जाएगी। इस चुनाव में केवल आम आदमी पार्टी को वोट दें। यह अपील मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है। वे रविवार को शास्त्री पार्क चौराहे को सिग्नल मुक्त करने की योजना शुरू करने पूर्वी दिल्ली पहुंचे थे।

Author नई दिल्ली | February 11, 2019 5:56 AM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (Express Photo)

जनसत्ता संवाददाता

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट दिया तो एक बार फिर भाजपा जीत जाएगी। इस चुनाव में केवल आम आदमी पार्टी को वोट दें। यह अपील मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है। वे रविवार को शास्त्री पार्क चौराहे को सिग्नल मुक्त करने की योजना शुरू करने पूर्वी दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में आम आदमी पार्टी के सातों सांसद बनेंगे तो पार्टी 100 गुना ज्यादा तेजी से विकास कार्य करेगी। केंद्र सरकार के अड़ंगों के बाद भी दिल्ली सरकार ने कांग्रेस व भाजपा की सरकारों से अधिक काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सांसदों ने अपने क्षेत्र में कोई काम नहीं किया। केंद्र सरकार ने चार साल में ‘न काम करेंगे, न करने देंगे’ की नीति पर काम किया। केंद्र ने देश को नोटबंदी, जीएसटी, सीलिंग दी।

इससे बहुत से लोग बेरोजगार हुए और एक अनुमान के मुताबिक, दो साल में डेढ़ करोड़ लोगों की नौकरियां चली गर्इं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस चुनाव में जीत नहीं सकती क्योंकि उसकी लगातार जमानत जब्त हो रही है। चार साल में केंद्र सरकार ने जितना काम किया है। उससे कई गुना अधिक काम आम आदमी पार्टी की सरकार ने किया है। इसलिए इस बार सातों लोकसभा सीट पर ‘आप’ के प्रत्याशियों को विजयी बनाएं। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्लीवालों से बदला ले रही है। इसलिए सीसीटीवी, स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, सड़क, फ्लाईओवर जैसी योजनाओं को रोक रही है। लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि शास्त्री पार्क चौराहे की योजना से पूर्वी दिल्लीवालों को जाम से राहत मिलेगी। इस योजना के तहत दो कार्य किए जाएंगे।

‘कोई और होगा देश का प्रधानमंत्री’
आगामी लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री नहीं होंगे। यह बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस बार के चुनाव के बाद देश की कमान कोई और नेता संभालेगा। केजरीवाल सीलमपुर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। बुधवार को तीसरे मोर्चे के गठन से पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस बयान को गंभीरता से लिया जा रहा है। उन्होंने इस रैली में रफाल, नोटबंदी व जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद डेढ़ करोड़ लोगों की नौकरियां चली गर्इं। इसलिए देशभर में जहां पर जो दल भाजपा को हरा सकता है, उसे ही वोट करें और भाजपा की सरकार की वापसी होने से रोकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App