ताज़ा खबर
 

स्‍काईवॉक के उद्घाटन में केजरीवाल को न्‍योता नहीं, बोले- आपको मुबारक, हमें काम करने से मतलब

आमंत्रण के अनुसार, "आवास और शहरी मामलों का मंत्रालय आपको आईटीओ में 'डब्ल्यू' बिंदु पर स्थित स्काईवॉक और एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित करता है।

Author October 13, 2018 3:26 PM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो: PTI)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री या मंत्रियों को आईटीओ में बने स्काईवॉक के उद्धाटन समरोह के लिए निमंत्रण नहीं भेजा गया है। इसका कारण केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच जारी अनबन को बताया जा रहा है। आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा भेजे गए निमंत्रण में उपराज्यपाल अनिल बैजल और भारतीय जनता पार्टी की नेता और सांसद मीनाक्षी लेखी का नाम है, लेकिन आम आदमी पार्टी के किसी भी मंत्री या विधायक का नाम नहीं है। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी 15 अक्टूबर को स्काईवॉक का उद्धाटन करेंगे।

स्काईवॉक के उद्घाटन पर न्योता नहीं दिए जाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने एक अखबर की कटिंग के साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्हें न्योता नहीं दिया गया, कोई बात नहीं। उन्हें तो सिर्फ काम करने से मतलब है। अपने ट्वीट में सीएम ने लिखा, ‘कोई बात नहीं। हमें तो काम करने से मतलब है। दिल्ली अच्छी बननी चाहिए। दिल्ली के लोगों की जिंदगी में सुधार होना चाहिए। बस। उद्घाटन आपको मुबारक।’

आमंत्रण के अनुसार, “आवास और शहरी मामलों का मंत्रालय आपको आईटीओ में ‘डब्ल्यू’ बिंदु पर स्थित स्काईवॉक और एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित करता है। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह 15 अक्टूबर दोपहर तीन बजे प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन के पास स्थित स्काईवॉक का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान उपराज्यपाल अनिल बैजल और सांसद मीनाक्षी लेखी भी मौजूद होंगी।”

दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा निर्मित स्काईवॉक का उद्देश्य मथुरा रोड, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और सिकंदर रोड पर पैदल यात्रियों की आवाजाही को आसान करना है। (जनसत्ता ऑनलाइन इनपुट सहित)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App