ताज़ा खबर
 

Video: सामने आया CCTV फुटेज, दुष्कर्म के लिए 4 साल की बच्ची को ले जाते दिखे दरिंदे

पिछले सप्ताह उत्तर पश्चिम दिल्ली में चार वर्षीय लड़की से दुष्कर्म के बाद शहर में दो नाबालिगों से नृशंसतापूर्वक सामूहिक दुष्कर्म हुआ है।

Author नई दिल्ली | October 18, 2015 9:08 AM
(representative picture)

पिछले सप्ताह उत्तर पश्चिम दिल्ली में चार वर्षीय लड़की से दुष्कर्म के बाद शहर में दो नाबालिगों से नृशंसतापूर्वक सामूहिक दुष्कर्म हुआ है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में नाबालिगों के साथ लगातार दुष्कर्म पर चिंता जाहिर की और पूछा कि प्रधानमंत्री और दिल्ली के उपराज्यपाल क्या कर रहे हैं।

इसी बीच निहाल विहार में ढाई साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। जिसमें दो दरिंदे बच्ची को अपने साथ मोटर साइकिल पर बैठा कर ले जा रहे हैं

पश्चिम दिल्ली के निहाल विहार इलाके में कल ढाई वर्षीय एक लड़की से बलात्कार किया गया और पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार इलाके में पांच वर्षीय एक बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

.तीनों आरोपियों को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया है। इससे पहले आरोपियों को अदालत में पेश करते हुए दिल्ली पुलिस कहा कि गिरफ्तार आरोपियों ने नशे की हालत में बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म किया।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पुलास्त्य प्रमाचला के समक्ष दिल्ली पुलिस ने प्रकाश, सीताराम और रेवती को पेश किया और उन्हें जेल भेजने की मांग की।

पुलिस ने अदालत को बताया कि आरोपियों ने नशे की हालत में बच्ची से शुक्रवार शाम को सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने अदालत को यह बताया कि पीड़ित बच्ची के गुप्तांग पर गहरे जख्म आए हैं और जीटीबी अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा है।

इसके बाद अदालत ने तीनों आरोपियों को 31 अक्तूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस ने अदालत को बताया कि पीड़ित बच्ची के अस्पताल में भर्ती होने से मजिस्ट्रेट के समक्ष अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत अभी उसका बयान दर्ज नहीं कराया गया है।

दक्षिण दिल्ली के निहाल विहार इलाके में कल रात बाइक पर सवार दो लोगों ने ढाई वर्षीय एक लड़की को अगवा कर लिया और उससे कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया। स्थानीय लोगों ने लड़की को एक पार्क में खून से लथपथ पाया। उसे संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया जहां उसका उपचार हो रहा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आईपीसी और पोक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज कर लिया गया और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तलाश जारी है। दूसरी घटना में, तीन लोगों ने नशे में कल शाम पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार में पांच वर्षीय एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िता को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया।

बच्ची की चीख पुकार के बाद स्थानीय लोगों ने आरोपी प्रकाश, रेवती और सीताराम को पकड़ लिया। आरोपियों की पिटाई करने के बाद तीनों को पुलिस को सौंप दिया गया।

मामले को खौफनाक बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, नाबालिगों के साथ लगातार दुष्कर्म की घटनाएं शर्मनाक और चिंताजनक है। दिल्ली पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने में पूरी तरह असफल रही है। प्रधानमंत्री और उपराज्यपाल क्या कर रहे हैं।

अस्पतालों में पीड़िताओं को देखने गयीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने घटनाओं को पूरी तरह से घणित और शर्मनाक बताया। उन्होंने ट्वीट किया, ढाई वर्षीय, पांच वर्षीय बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की दो घटनाएं हुयीं। ढाई वर्षीय बच्ची का रक्तस्राव रूक नहीं रहा।

उन्होंने एक और ट्वीट किया, दिल्ली कब जागेगी, कब तक भारत की राजधानी में लड़कियों से नृशंसता होती रहेगी। ढाई वर्षीय और पांच वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म। शर्मनाक। पिछले हफ्ते शहर में चार वर्षीय एक बच्ची से बड़ी बेरहमी से दुष्कर्म हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App