ताज़ा खबर
 

टीवी डिबेट्स में पैनलिस्‍ट्स करा रहे भाजपा की फजीहत, अब चैनलों में ‘एक्‍सपर्ट’ भेजेगी पार्टी

दिल्ली बीजेपी डिबेट में शिरकत करने वाले नेताओं को तथ्यात्मक रूप से भी मजबूत करेगी। इसके लिए पार्टी मुद्दों पर रिसर्च करेगी और नेताओं को कंटेट मुहैया कराएगी।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी टीवी पर होने वाली बहसों और डिबेट्स को गंभीरता से ले रही है। बीजेपी ने दिल्ली में तीन सदस्यों का एक पैनल नियुक्त किया है। ये पैनल टीवी डिबेट्स में भाजपा का पक्ष रखने के लिए काबिल प्रवक्ताओं की तलाश करेगी। बीजेपी इन्हें बतौर एक्सपर्ट पैनलिस्ट टीवी में भेजेगी। हिन्दुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी ने ये फैसला तब पिछले कुछ दिनों में देखा गया कि पार्टी के कुछ प्रवक्ता अधूरी या बिना तैयारी के टीवी बहस में चले जाते हैं। यहां पर पार्टी का पक्ष ठीक से नहीं रख पाने के की वजब से पार्टी की किरकिरी होती है।

दिल्ली बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अब डिबेट के विषय के मुताबिक पैनलिस्ट नॉमिनेट किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक पैनलिस्ट को सरकार की कामयाबियों को हाईलाइट करने को कहा जाएगा, उन्हें सलाह दी जाएगी कि वरिष्ठ नेताओं की सहमति के बिना वे राष्ट्रीय मुद्दों पर नहीं बोलें। दिल्ली बीजेपी में इस वक्त आठ प्रवक्ता है। दिल्ली बीजेपी के आईटी सेल इंचार्ज प्रत्यूष कांत, मीडिया रिलेशंस हेड नीलकांत बख्शी और प्रवक्ता अशोक गोयल को इस टीम का सदस्य बनाया गया है। गोयल इस टीम के संयोजक के तौर पर काम करेंगे। दिल्ली बीजेपी के नेता ने कहा, “बीजेपी के इस नये सिस्टम के बारे में सभी मीडिया हाउस को कहा जाएगा, उन्हें कहा जाएगा कि वे संबंध व्यक्ति को ही प्रोग्राम में शिरकत करने के लिए संपर्क करें।

दिल्ली बीजेपी ने पार्टी के उपाध्यक्ष राजीव बब्बर को पार्टी से जुड़े सभी मुद्दों पर बोलने के लिए अधिकृत किया है। दिल्ली बीजेपी डिबेट में शिरकत करने वाले नेताओं को तथ्यात्मक रूप से भी मजबूत करेगी। इसके लिए पार्टी मुद्दों पर रिसर्च करेगी और नेताओं को कंटेट मुहैया कराएगी। बीजेपी के एक नेता ने कहा कि टीबी डिबेट्स में पार्टी प्रवक्ताओं के लचर परफॉर्मेंस से अध्यक्ष अमित शाह भी नाराज है। पार्टी नेताओं का मानना है कि राज्य स्तर के नेता गैरजरूरी तरीके से राष्ट्रीय मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं। बता दें कि 2019 से पहले बीजेपी पार्टी की छवि को लेकर बेहद सतर्क है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App