ताज़ा खबर
 

एमसीडी चुनाव 2017: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने जिस उम्मीदवार को बताया झुग्गी में रहने वाली, उसने घोषित की करोड़ों की संपत्ति

आप दिल्ली के संयोजक दिलीप पांडे ने आरोप लगाया कि तिवारी ने झुग्गी वाली बताकर करोड़पति को टिकट दिया। उन्होंने झुग्गी निवासियों और पूर्वांचलियों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।

Author नई दिल्ली | April 11, 2017 7:56 AM
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी (Source-PTI)

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने एमसीडी चुनाव 2017 में जिस प्रत्याशी को झुग्गी में रहनी वाली बताकर टिकट दिया था, उसके करोड़पति होने की जानकारी मिली है। झुग्गी वाली प्रत्याशी के करोड़पति होने की जानकारी उसके द्वारा दिल्ली राज्य चुनाव आयोग में दिए गए शपथपत्र से हुई है। बीजेपी कैंडिडेट के पास 90 लाख रुपए कीमत का सोना है। इसको लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) ने मनोज तिवारी पर निशाना साधते हुए कहा कि तिवारी ने झोपड़पट्टियों में रहने वालों के साथ-साथ पूर्वांचलवासियों के साथ भी धोखा किया है।

आप दिल्ली के संयोजक दिलीप पांडे ने आरोप लगाया कि तिवारी ने झुग्गी वाली बताकर करोड़पति को टिकट दिया। उन्होंने झुग्गी निवासियों और पूर्वांचलियों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। झुग्गी के नाम पर ड्रामा किया है। उन्होंने आगे कहा कि यदि कोई समृद्ध उम्मीदवार मैदान में है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन एक आलीशान घर में रहने वाली को झुग्गी वाली बनाकर मजाक बनाया गया है। इस मामले से और साफ हो गया है कि किस तरह भाजपा ने झुग्गी वालों के नाम पर भी करोड़पतियों को टिकट दी है। झुग्गी में रात बिताने का उनका अभियान ड्रामा नहीं था तो क्या था? दरअसल वह करोड़पतियों के घर रात बिता रहे थे।

पिछले हफ्ते आई रिपोर्ट्स से खुलासा हुआ था कि इंदरपुरी से बीजेपी की प्रत्याशी सुनीता कौशिक ने चुनाव आयोग में दिए गए शपथ पत्र में दो घरों की मालकिन घोषित किया है। इसके अलावा उनके पास 90 लाख रुपए की कीमत का सोना भी है। बता दें कि दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शहर की झुग्गी-झोपड़ियों का दौरा किया था। इस दौरान वह अपने एक दौरे में सुनीता कौशिक के घर रुके थे। इसके बाद बीजेपी की ओर से सुनीता कौशिक को वार्ड नंबर 103 से टिकट दिया गया।

दिल्ली में एमसीडी चुनाव 23 अप्रैल को होने वाले हैं। सत्तारूढ़ भाजपा ने इस बार के चुनावों में अपने मौजूदा पार्षदों को चुनाव मैदान में नहीं उतारने का फैसला किया है। बीजेपी की टक्कर राज्य की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी से मानी जा रही है। इस चुनाव में कांग्रेस के अलावा लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी भी चुनाव मैदान में उतरेगी। हालांकि वह किन सीटों पर चुनाव लड़ेगी इस बात की घोषणा अभी नहीं की गई है।

 

एक और सीट जीती बीजेपी, EVM में गड़बड़ी की शिकायत के बाद हुई थी दोबारा वोटिंग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App