delhi atm give fake note of rupee two thousand police filed case - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दिल्ली में एटीएम से 2 हजार का नकली नोट निकला

कुछ ग्राहकों ने संगम विहार और अमर कॉलोनी इलाकों में कुछ एटीएम से 'चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया' के दो हजार के नकली नोट निकलने की शिकायत की थी।

नया दो हजार रुपए का नोट।

राष्ट्रीय राजधानी के एक निवासी ने सोमवार को दक्षिणी दिल्ली के एक एटीएम से दो हजार का नकली नोट निकलने के बाद पुलिस से इसकी शिकायत की। नोट का आधा हिस्सा असली जैसा और आधा सादा पेपर था। शाहीन बाग इलाके के निवासी मोहम्मद शादाब जामिया नगर इलाके में सुबह 11.55 बजे में डीसीबी बैंक के एटीएम से पैसा निकालने गए थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि शादाब ने 10 हजार रुपये निकाले थे, जिसमें से एक नकली नोट था।

शादाब का यस बैंक के जसोला शाखा में अकाउंट है। उन्होंने आईएएनएस से कहा, “मैंने तुरंत कॉल सेंटर फोन कर उपभोक्ता सेवा अधिकारी से नकली नोट निकलने की शिकायत की। मैं उनके जवाब से संतुष्ट नहीं था, जिसके बाद मैंने पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायत की।” पुलिस ने कहा कि एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज से जांच की जा रही है। बैंक कर्मचारियों और एटीएम में पैसा डालने वाले कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। दक्षिणी दिल्ली में यह पहला मामला नहीं है। मार्च में, कुछ ग्राहकों ने संगम विहार और अमर कॉलोनी इलाकों में कुछ एटीएम से ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ के दो हजार के नकली नोट निकलने की शिकायत की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App