ताज़ा खबर
 

पार्टियों के अपने-अपने ‘रिंकिया के पापा’

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी का ‘रिंकिया के पापा’ से सुपरहिट भोजपुरी गीत है। सबसे पहले ‘आप’ ने ‘रिंकिया के पापा’ का विज्ञापन जारी किया।

सबसे पहले ‘आप’ ने ‘रिंकिया के पापा’ का विज्ञापन जारी किया। (फोटो सोर्स: Youtube)

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तीनों प्रमुख पार्टियों भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। 21 जनवरी को परचा भरने की अंतिम तिथि है। ऐसे में सोशल मीडिया पर सभी पार्टियों की ओर से प्रचार में तेजी आई है। हर पार्टी दूसरे से बेहतर दिखना चाहती है और ऐसे में एक दूसरे पर सोशल मीडिया विज्ञापनों के माध्यम से प्रहार कर रही है। इसी क्रम में पिछले एक-दो दिन सोशल मीडिया पर ‘रिंकिया के पापा’ नाम से कई विज्ञापन सामने आए हैं।

मजे की बात यह है कि भाजपा और ‘आप’ एक-दूसरे पर प्रहार करने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। गौरतलब है कि दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी का ‘रिंकिया के पापा’ से सुपरहिट भोजपुरी गीत है। सबसे पहले ‘आप’ ने ‘रिंकिया के पापा’ का विज्ञापन जारी किया। विज्ञापन के मुताबिक रिंकिया के पापा का फोन आता है तो रिंकिया की मम्मी उसे फोन उठाने को कहती हैं। जब रिंकिया फोन उठती है तो दूसरी ओर से उसके पिता की आवाज आती है, जो हूबहू मनोज तिवारी की तरह है। पिता कहते हैं कि रिंकिया तुम्हारी मम्मी बात रही थीं कि तुमने नहाने के लिए गीजर से पानी गर्म किया था।

इस पर रिंकिया कहती है कि दिल्ली में बहुत ठंड है और अगर वह ठंडे पानी से नहाती तो बीमार हो सकती थी। इस पर उसके पिता कहते हैं कि बुखार हो जाता तो 20 रुपए की दवाई से ठीक हो जातीं लेकिन गीजर के चलने से बिजली का बिल बहुत ज्यादा आएगा, उसे भरना मुश्किल है। इस पर रिंकिया कहती है कि दिल्ली में केजरीवाल अंकल की सरकार है और बिजली का बिल बहुत कम आता है। इसलिए आप बिजली के बिल की चिंता मत कीजिए। वहीं, भाजपा ने भी रविवार को ‘रिंकिया के पापा’ विज्ञापन जारी किया।

इस विज्ञापन में भी ‘आप’ के विज्ञापन की तरह ही रिंकिया के पापा का फोन आता है और उसकी मम्मी फोन उठाने को कहती है। फोन उठाने पर रिंकिया के पापा कहते हैं कि मैंने सुना है कि तुम मिनरल वाटर (पानी) के लिए रोज-रोज पैसे मांगती हो जबकि हमारे घर में तो रोज पानी आता है। उसके पापा कहते हैं कि हम आम आदमी हैं और मिनरल वाटर का खर्चा नहीं उठा सकते हैं। रिंकिया जवाब देती है कि हमारे घर में काला पानी आ रहा है। आपको यकीन नहीं है तो अभी फोटो खींचकर वाट्सऐप कर देती हूं। इसके बाद रिंकिया अपने पापा को गंदे पानी की फोटो लेकर भेजती है। फोटो देखने के बाद रिंकिया के पापा कहते हैं कि यह तो बिलकुल गटर का पानी है।

इससे तो कई तरह की बीमारियां हो सकती हैं। इस पर रिंकिया कहती है कि दिल्ली का पानी 21 शहरों में सबसे अधिक प्रदूषित है। इनता ही नहीं कई इलाकों के पानी के नमूने फेल हो चुके हैं लेकिन केजरीवाल अंकल तो दिल्ली के पानी को यूरोप के पानी जैसा बता रहे हैं। बधाई हो के झूठे पोस्टर भी लगाते हैं। इस पर रिंकिया के पापा कहते हैं कि इस बार मेरा वोट केजरीवाल को नहीं मिलेगा। जैसे-जैसे प्रचार में तेजी आएगी सोशल मीडिया पर विज्ञापनों के प्रहार में भी तेजी आएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X