ताज़ा खबर
 

दिल्ली विधानसभा से निकलवाए गए भाजपा के विजेंद्र गुप्ता, आप की अल्‍का लांबा ने ताना मारा- उठाने दीजिए, अच्छी फोटो आएगी

दिल्ली असेंबली की कार्यवाही के दौरान भाजपा नेता और नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता को बाहर कर दिया गया।

आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा। (फाइल फोटो)

दिल्ली असेंबली की कार्यवाही के दौरान भाजपा नेता और नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता को बाहर कर दिया गया। इसपर दिल्ली एसेंबली के स्पीकर राम निवास गोयल ने मार्शल को विजेंद्र गोयल को उठाने के लिए कहा। लेकिन विजेंद्र गुप्ता वहीं बैठे रहे। इसपर आम आदमी पार्टी (आप) की नेता अल्का लांबा कहती हैं, ‘गुप्ता जी उठाने दीजिए, अच्छी तस्वीरें आएंगी।’ बता दें कि यह कमेंट इसलिए किया गया क्योंकि पहले भी विजेंद्र गुप्ता को स्पीकर ने बाहर करने का ऑर्डर दिया था। उस वक्त विजेंद्र गुप्ता की कुछ फोटोज सामने आई थीं। उन फोटोज में मार्शल विजेंद्र गुप्ता को उठाकर लेकर जा रहे थे। उस वजह से विजेंद्र गुप्ता का काफी मजाक भी बना था।

क्यों हुआ हंगामा: दिल्ली विधानसभा में कार्यवाही शुरू होने पर विजेंद्र गुप्ता केजरीवाल पर लगे आरोपों पर बात करना चाहते थे। लेकिन स्पीकर ईवीएम के मुद्दे पर बात करने को कह रहे थे। राम निवास गोयल ने कहा कि पहले उस मुद्दे पर बात होगी जिसके लिए विधानसभा बुलाई गई है। उन्होंने यह भी कहा कि ईवीएम का मुद्दा सीधा जनता के हित से जुड़ा हुआ है। लेकिन विजेंद्र गुप्ता नहीं माने। वह कुछ कागज दिखाने लगे।

ईवीएम पर आप का खुलासा: आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कथित ईवीएम मशीन के जरिए किस तरीके से वोट इधर से उधर किए जाते हैं यह भी दिखाया। सौरभ ने दावा किया कि एक कोड के जरिए कोई भी पार्टी गड़बड़ी कर सकती है। हालांकि, चुनाव आयोग के सूत्रों ने उस मशीन को ईवीएम मानने से मना कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App