ताज़ा खबर
 

दिल्ली: करोल बाग इलाके से 3.25 करोड़ रुपए बरामद, सारा पैसा पुराने नोटों में

दिल्ली के करोल बाग इलाके से तीन करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं।

Author December 14, 2016 11:34 AM

दिल्ली पुलिस ने बुधवार (14 दिसंबर) करोल बाग के एक होटल में छापा मारा और पांच लोगों के पास से चलन से बाहर हो चुके नोटों में 3.25 करोड़ रुपए बरामद किए। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंद्र यादव ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर अपराध शाखा ने आयकर अधिकारियों के साथ मिलकर करोल बाग के तक्ष इन होटल में कल रात को छापा मारा और होटल के दो कमरों में मौजूद पांच लोगों के पास से कुल 3.25 करोड़ रुपए बरामद किए। उन्होंने बताया कि पांचों की पहचान अंसारी अबुजर, फजल खान, अंसारी अफ्फान, लाडू राम और महावीर सिंह के रूप में की गई है।

अधिकारी ने बताया कि बरामद की गई राशि कई सूटकेस और कार्टन में रखे गये थे। पूछताछ के दौरान इस बात का पता चला कि ये नोट मुंबई आधारित कुछ हवाला ऑपरेटरों का है। उन्होंने बताया, ‘‘पांचों ने पैकेजिंग विशेषज्ञों से इन नोटों की पैकिंग कराई थी और इन नोटों को इस तरह से पैक किया था कि हवाई अड्डे की स्कैनिंग मशीनें भी इसका पता नहीं लगा पाईं। विशेषज्ञों ने पैकिंग में खास तरह के टेप और तारों का इस्तेमाल किया था।

उन्होंने आगे बताया कि आयकर विभाग ने नकदी जब्त कर ली है और इन लोगों के मोबाइल फोन के विवरण का पता लगाया जा रहा है। उनके मोबाइल फोन में कई अन्य हवाला ऑपरेटरों से संबंधित जानकारी शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App