dcw sent a notice to police for bansal family suicide case - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दिल्ली पुलिस को दिल्ली महिला आयोग ने भेजा नोटिस, मांगा जवाब

बीके बंसल के परिवार सहित आत्महत्या करने के मामले में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्लू) ने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है।

Author नई दिल्ली | October 4, 2016 4:16 AM
DCW की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल

भ्रष्टाचार के आरोपी पूर्व अधिकारी बीके बंसल के परिवार सहित आत्महत्या करने के मामले में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्लू) ने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है। आयोग ने दिल्ली पुलिस से 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा है कि सुसाइड नोट में उल्लेखित नामों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए एफआइआर दर्ज की गई है या नहीं। इसके साथ ही आयोग ने सीबीआइ के जवाब को असंतोषजनक बताते हुए उसे भी फिर से नोटिस भेजा है।

दिल्ली महिला आयोग की ओर से पूर्वी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्तसतीश गोलचा को भेजे नोटिस में बीके बंसल के सुसाइड नोट का हवाला देते हुए पूछा गया है कि नोट में दिए गए नामों के खिलाफ पुलिस ने उपयुक्त कानून के तहत एफआइआर दर्ज की है या नहीं, अगर नहीं दर्ज की है तो तो उसके पीछे क्या कारण रहे। नोटिस में यह भी पूछा गया है कि दिल्ली पुलिस ने इस दिशा में क्या कदम उठाए हैं। आयोग ने संयुक्त पुलिस आयुक्त से 48 घंटों के अंदर जवाब मांगा है और ऐसा न होने पर उचित कार्रवाई की बात कही है। सुसाइड नोट के हवाले से आयोग ने कहा है कि प्रथम दृष्टया यह एक आरोपी के परिवार को आत्महत्या के लिए उकसाने की घटना है।

बीके बंसल मामले में सीबीआइ ने दिल्ली महिला आयोग को जवाब भेजा है, लेकिन आयोग ने इस जवाब को अपर्याप्त और असंतोषजनक बताते हुए फिर से नोटिस भेजा है और 48 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा है। सीबीआइ ने अपने जवाब में कहा है कि एक संयुक्त निदेशक रैंक के अधिकारी के तहत आंतरिक जांच का आदेश दिया गया है जिसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। आयोग ने 29 सितंबर को सीबीआइ निदेशक को नोटिस भेज कर बीके बंसल के सुसाइड नोट के हवाले से सीबीआइ अधिकारियों द्वारा उनके परिवार को कथित रूप से प्रताड़ित करने की बात कही थी और जवाब मांगा था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App