ताज़ा खबर
 

सोमनाथ मंदिर विवाद: राहुल गांधी बोले- मेरी फैमिली शिव भक्त है और हम धर्म पर दलाली नहीं करते

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदु के तौर पर एंट्री कराने को लेकर विवादों में है।

Author नई दिल्ली | December 1, 2017 6:26 AM
राहुल गांधी की प्रतीकात्मक फोटो।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदु के तौर पर एंट्री कराने को लेकर चर्चाओं में है। इस मामले को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष का हाल ही एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर में उनकी एंट्री से हुए विवाद को लेकर जवाबी हमला बोल रहे हैं। वह कह रहे हैं कि मेरी दादी, मेरी फैमिली शिव भक्त है। उनकी यह बात सुनकर वहां मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाई। वीडियो में कह रहे हैं कि ”हम इन चीजों को नॉर्मली प्राइवेट रखते हैं, हम इनके बारे में बोलते नहीं है। क्योंकि हमें लगता है कि जो हमारा धर्म है वह हमारी चीज है, वो हमारे अंदर है, हमें किसी को सर्टीफिकेट देने की जरूरत नहीं है, ये जो हमारी चीज है इस पर हम व्यापार नहीं करना चाहते और न ही हम इस पर दलाली करना चाहते हैं। राहुल गांधी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹900 Cashback

गौरतलब है कि राहुल गांधी के साथ-साथ राज्य सभा सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल की भी एंट्री गैर हिन्दू के तौर पर कराई गई थी। मंदिर के सुरक्षा रजिस्टर में यह एंट्री कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर मनोज त्यागी ने कराई है। बता दें कि मंदिर के नियमों के मुताबिक गैर हिन्दुओं को रजिस्टर में एंट्री करनी जरूरी होती है। हालांकि, राहुल गांधी ने रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। राहुल गांधी के साथ अहमद पटेल के अलावा कांग्रेस प्रभारी और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी थे।

बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधबार (29 नवंबर) को गुजरात के सोमनाथ मंदिर में पहुंचकर माथा टेका और भगवान शिव के पवित्र ज्योतिर्लिंग पर जलाभिषेक भी किया। पिछले तीन महीने में राहुल गांधी ने 19वीं बार मंदिर में पूजा-अर्चना की है। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन पर सियासी हमला बोला है। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का नाम लिए बिना उन्होंने तंज कसा कि सोमनाथ मंदिर परनाना ने नहीं बनवाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App