ताज़ा खबर
 

गौतम गंभीर अपने नाम पर दारू बेचने के खिलाफ पहुंचे हाई कोर्ट, कहा- देश के लिए कमाई इज्जत हो रही है खराब

गौतम गंभीर ने दावा किया है कि उनकी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पहचान है इसलिए जब भी इस नाम का प्रयोग किया जाता है तो इससे सबसे पहले उनका ही ध्यान आता है।

Author Updated: May 31, 2017 3:12 PM
क्रिकेटर गौतम गंभीर (File Photo)

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मंगलवार (30 मई) को दिल्ली हाई कोर्ट में अपना नाम इस्तेमाल करने पर एक रेस्तरां-बार के खिलाफ याचिका दायर की। गौतम गंभीर चाहते हैं कि अदालत पश्चिमी दिल्ली स्थित इस रेस्तरां-बार के टैगलाइन से उनका नाम हटवाए। क्रिकेट खिलाड़ी गंभीर ने जिस रेस्तरां-बार के खिलाफ शिकायत की है उसके मालिक का नाम भी गौतम गंभीर है। रेस्तरां बार के मालिक का दावा है कि वो अपने नाम पर रेस्तरां-बार चलाते हैं। रेस्तरा-बार के मालिक ने क्रिकेटर गौतम गंभीर के लगाए सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

गौतम गंभीर के करीबी सूत्रों ने टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार को बताया कि गंभीर शराब नहीं पीते और वो इस बात से आहत हैं कि एक रेस्तरां बार शराब बेचने के लिए उनके नाम का इस्तेमाल कर रहा है। गौतम गंभीर की याचिका पर जस्टिस आरएस एंडलॉ ने घुंघरू बार को नोटिस भेजी है। गौतम गंभीर ने घुंघरू बार को लॉ फर्म जेटली एंड बक्शी से नोटिस भिजवाई है।

याचिका के अनुसार बार मालिक घुंघरू और हवालात नामक के रेस्तरां-बार पंजाबी बाग में चलाते हैं और वो अपने रेस्तरां-बार के साइनबोर्ड पर “गौतम गंभीर द्वारा संचालित” लिखते हैं। याचिका के अनुसार “गौतम गंभीर द्वारा संचालित” टैगलाइन से ये भ्रम होता है कि ये रेस्तरां-बार क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर द्वारा चलाया जाता है। गौतम गंभीर ने याचिका में दावा किया है कि बार मालिक की इस हरकत से उनकी छवि और प्रतिष्ठा को गंभीर क्षति पहुंची है। गंभीर के अनुसार उन्होंने पिछले साल इस बारे में पता चलने पर बार मालिक को अपना नाम न इस्तेमाल करने से जुड़ी कानूनी नोटिस भेजी थी लेकिन वो नहीं माना।

गौतम गंभीर ने याचिका में दावा किया है कि उनकी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पहचान है इसलिए जब भी इस नाम का प्रयोग किया जाता है तो इससे सबसे पहले उनका ही ध्यान आता है। गंभीर ने कहा है कि उनके नाम से गुडविल, प्रतिष्ठा और सम्मान जुड़े हुए हैं जो उन्होंने देश के लिए हासिल किए हैं। गंभीर ने दावा किया है कि उनका नाम का इस्तेमाल करके रेस्तरां-बार मालिक ने उन्होंने अपूर्णनीय क्षति पहुंचाई है।

वीडियो- 10 ऐसे क्रिकेटर्स जो गरीबी से उठकर बनें टीम इंडिया के सितारे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वीडियो: दिल्‍ली विधानसभा में कपिल मिश्रा की पिटाई, AAP विधायकों ने दबोच लिया गला
2 आईआईटी दिल्ली में मिला महिला रिसर्च स्कॉलर का शव, आत्महत्या की आशंका
3 केरल की घटना के विरोध में भाजपा ने घेरा कांग्रेस कार्यालय