ताज़ा खबर
 

नतीजों का विश्लेषण करेंगे : माकपा

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में लोगों के फैसले को पूरी विनम्रता से स्वीकार करती है और नतीजों का आत्मविश्लेषण किया जाएगा।
Author नई दिल्ली | May 20, 2016 03:00 am
माकपा महासचिव सीताराम येचुरी

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में लोगों के फैसले को पूरी विनम्रता से स्वीकार करती है और नतीजों का आत्मविश्लेषण किया जाएगा। जबकि केरल को लेकर पार्टी नेता प्रकाश करात ने कहा कि वाम लोकतांत्रिक मोर्चे की बड़ी जीत राज्य के भ्रष्ट संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा सरकार को खारिज कर दिए जाने ने के कारण हुई।

येचुरी ने ट्वीट किया- हम पश्चिम बंगाल के लोगों के फैसले को पूरी विनम्रता से स्वीकार करते हैं। सभी कामरेडों, समर्थकों और उन लोगों का आभार जो हमारे साथ खड़े रहे। उन्होंने कहा- हम नतीजों का आत्मविश्लेषण करेंगे। यह एक चुनौती है जिसका हम अपनी पूरी शक्ति से मुकाबला करेंगे।

माकपा नेता प्रकाश करात ने कहा कि केरल में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) की बड़ी जीत राज्य के लोगों की ओर से भ्रष्ट संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ)सरकार को खारिज कर देने के कारण हुई। पार्टी के पूर्व महासचिव करात ने कहा- एलडीएफ ने केरल में बड़ी जीत हासिल की है क्योंकि लोगों ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के लिए एक मंच का समर्थन किया।

लोगों ने यूडीएफ सरकार, उसके कुशासन और भ्रष्टाचार को खारिज कर दिया है। करात ने कहा कि पार्टी की केरल इकाई की शुक्रवार को बैठक होने की संभावना है जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री के बारे में चर्चा होगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता वीएस अच्युतानंदन और पोलितब्यूरो सदस्य पिनयरी विजयन दोनों निर्वाचित हुए हैं और वे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं।

चुनाव अभियान के दौरान एलडीएफ ने किसी नेता को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश नहीं किया था। मोर्चा का कहना था कि इसका फैसला चुनावों के बाद किया जाएगा। गठबंधन में भाकपा, एनसीपी और जद एस भी शामिल है। भाकपा ने कहा कि राज्य के अगले मुख्यमंत्री के बारे में माकपा फैसला करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.