ताज़ा खबर
 

कोविड-19: अब सरहद की रक्षा करने वाले अधिकारी की कोरोना से मौत

Covid-19: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए 9,851 मामले सामने आए हैं और 273 लोगों की मौत हुई है।

covid-19ICMR का सर्वे: कंटेनमेंट जोन में 30% लोग संक्रमित होकर खुद ठीक हो गए। (PTI)

Covid-19: सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक अधिकारी (55) की कोरोना वायरस से मौत हो गई। सीमा की रक्षा करने वाले इस सुरक्षा बल में संक्रमण से मौत का यह पहला मामला है। मामले से जुड़े अधिकारियों ने शुक्रवार (5 जून, 2020) को बताया कि मृतक हेड कांस्टेबल रैंक के अधिकारी थे और दिल्ली में 25वीं बटालियन में तैनात थे। उन्होंने बताया कि संबंधित अधिकारी गुर्दे की बीमारी से पहले से पीड़ित थे और संक्रमण की वजह से उनकी मौत हो गई।

नेपाल और भूटान से लगती हुई भारतीय सीमा की रक्षा में तैनात रहने वाले इस बल में संक्रमण की वजह से मौत का पहला मामला है। बल में कुल 80,000 कर्मी हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल या अर्धसैनिक बल के भीतर संक्रमण से मौत का यह नौंवा मामला है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में कोविड-19 से चार जवानों की मौत हुई। वहीं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और सीमा सुरक्षा बल के दो-दो जवानों की मौत हुई है। इसके अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के भी कुछ कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

UP, Uttarakhand Coronavirus LIVE Updates

इधर देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए 9,851 मामले सामने आए हैं और 273 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2,26,770 और मृतकों की संख्या बढ़कर 6,348 हो गई। अमेरिका, ब्राजील, रूस, ब्रिटेन, स्पेन और इटली के बाद भारत अब कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में सातवें स्थान पर है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 1,10,960 संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है और 1,09,461 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘अब तक 48.27 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।’ संक्रमण की पुष्टि वाले मामलों में विदेश के नागरिक भी शामिल हैं। (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले, कम जांच का स्तर चिंताजनक. केंद्रीय मंत्री बोले-कड़ाई से हो नियमों का पालन
2 कोरोना: आप के राघव चड्ढा बोले- गलत रिपोर्ट दे रहा दिल्‍ली का RML हॉस्‍पिटल, जांच से खुलासा
3 पूर्वी दिल्ली दंगा केसः ताहिर हुसैन के खिलाफ चार्जशीट में आरोप- जनवरी में रची गई साजिश, शाहीन बाग में JNU के उमर खालिद ने दिए थे ‘तैयार रहने’ के संकेत
यह पढ़ा क्या?
X