ताज़ा खबर
 

दिल्ली: कांग्रेस बनाएगी मानव शृंखला, आप उतरेगी सड़कों पर

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी वृद्धि के खिलाफ दिल्ली में कांग्रेस की ओर से शुरू की गई मुहिम के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) ने भी इस मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने का एलान कर दिया है।

Author   नई दिल्ली | Published on: September 20, 2017 5:03 AM
आंदोलन : माकन (एक्सप्रेस फोटो)

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी वृद्धि के खिलाफ दिल्ली में कांग्रेस की ओर से शुरू की गई मुहिम के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) ने भी इस मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने का एलान कर दिया है। पार्टी ने अंतरराष्टÑीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे के खिलाफ आंदोलन छोड़ने की घोषणा की है। हालांकि कांग्रेस का कहना है कि आप को अगर आंदोलन ही करना है तो उसे अपनी सरकार के खिलाफ आंदोलन करना चाहिए क्योंकि आम आदमी की जेब पर डाका डालने में वह भी पीछे नहीं है।

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस और आप दोनों ने प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार पर हमला बोला। आप ने महंगाई को लेकर केंद्र पर निशाना साधा तो कांग्रेस ने केंद्र व दिल्ली सरकार दोनों को कठघरे में खड़ा किया। दिल्ली कांग्रेस के मुखिया अजय माकन ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को जाने दें, अगर दिल्ली की केजरीवाल सरकार भी बीते तीन सालों में बढ़ाए गए वैट की दरों को वापस ले ले, तो दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में तुरंत करीब आठ रुपए की कमी आ जाएगी। उन्होंने एलान किया कि कांग्रेस 21 सितंबर को मंडी हाउस से संसद भवन तक मानव-शृंखला बनाकर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर केंद्र व दिल्ली सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएगी।

दूसरी ओर दिल्ली सरकार में मंत्री व आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रभारी गोपाल राय और पार्टी के राष्टÑीय प्रवक्ता संजय सिंह ने एक प्रेस वार्ता कर पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला। राय ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले देश की जनता से वादा किया था कि वो महंगाई कम करके दिखाएगी, लेकिन हकीकत यह है कि पूरे देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। अंतरराष्टÑीय बाज़ार में कच्चे तेल के दाम कम हैं, लेकिन देश में पेट्रोल 56 फीसद के मुनाफे के साथ बेचा जा रहा है। आप के राष्टÑीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि ऐसा नहीं है कि भाजपा सरकार ने सिर्फ पेट्रोल-डीजल के ही दाम बढ़ाए हैं, आम आदमी की जरूरत की चीजों के दाम भी आसमान पर हैं और यह सब भ्रष्टाचार और कालाबाजारी की वजह से हो रहा है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एनसीटीई के क्षेत्रीय कार्यालयों को दिल्ली लाए जाने पर रार..
2 जेल में बंद बाबा रामपाल के आश्रम में दो अनुयायियों की मौत, टैंक में सफाई करने उतरे थे
3 कुपोषण से मुक्ति: जिलाधिकारियों को संवेदनशील बनाने पर रहेगा जोर
ये पढ़ा क्या?
X