ताज़ा खबर
 

आप सरकार ने दिया अतिथि शिक्षकों को धोखा : कांग्रेस

आप सरकार के दोहरे चरित्र की कोई सीमा नहीं है क्योंकि जो सरकार निजी स्कूलों में सातवां वेतन आयोग लागू करने की बात कर रही है।
Author नई दिल्ली, | October 5, 2016 05:24 am
कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राजधानी के स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों का मुद्दा उठाते हुए आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर उन्हें धोखा देने का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि हाल ही में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने, जिनके पास शिक्षा का प्रभार भी है, शिक्षा निदेशालय को निर्देश जारी किए है जिसमें उन्होंने निजी स्कूलों में भी सातवां वेतन आयोग लागू करने को कहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के 1187 निजी स्कूल शिक्षा निदेशालय से मान्यता प्राप्त हैं और इन स्कूलों में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने के लिए कहा गया है।

मुखर्जी ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि आप सरकार के दोहरे चरित्र की कोई सीमा नहीं है क्योंकि जो सरकार निजी स्कूलों में सातवां वेतन आयोग लागू करने की बात कर रही है, उसी ने निजी स्कूल के अध्यापकों को एक बड़ा झटका देते हुए दिल्ली स्कूल एजुकेशन संशोधन बिल से पेरिटी क्लॉज निकाल दी थी। इस बिल को दिसंबर 2015 में विधानसभा में रखा गया था। पहले के कानून के अनुच्छेद 10य के अनुसार निजी स्कूल के अध्यापकों को सरकारी स्कूल के अध्यापकों के बराबर रखा गया था।  उन्होंने कहा कि आप सरकार की जानबूझकर लोगों को गुमराह करती है। ड्राफ्ट एजुकेशन संशोधित बिल को जून 2015 में शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर डाला गया था, जिसमें जनता से सुझाव लिए गए थे, लेकिन हैरानी की बात है कि उक्त बिल में सेक्शन 10य को हटाए जाने की बात नहीं की गई थी। केजरीवाल की पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि अध्यापकों के खाली पदों को भरा जाएगा और एडहॉक शिक्षकों को नियमित किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.