ताज़ा खबर
 

छोटे व्यापारी नहीं विजय माल्या जैसे लोगों को पकड़े केंद्र सरकार : मुख्यमंत्री

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने कालाधन रखने वालों पर कार्रवाई के बजाए उन्हें कालाधन सफेद करने की सुविधा दे दी है।

Author नई दिल्ली | September 28, 2016 5:49 AM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपील की है कि छोटे व्यापारियों पर आयकर छापा बंद करवाया जाए और इसके बदले सरकार विजय माल्या जैसे लोगों को पकड़े। केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी से अपनी ‘आत्मा की आवाज’ सुनने का आग्रह करते हुए आरोप लगाया है कि उनके शासनकाल में देश का व्यापारी बर्बाद हो गया है।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी को संबोधित अपने पत्र में कहा है, ‘आपके आयकर विभाग की नई मुहिम से पूरे देश के छोटे दुकानदार और व्यापारी घबराए हुए हैं। खबरें हैं कि आपने अक्तूबर से पूरे देश के एक लाख छोटे व्यापारियों पर छापेमारी का आदेश दिया है। मैं भी आयकर विभाग में नौकरी कर चुका हूं, इसलिए पहले तो भरोसा ही नहीं हुआ कि विभाग इन छोटे व्यापारियों और दुकानदारों के यहां छापेमारी कर सकता है, पर पूरा सच जान कर मैं भी आश्चर्य में डूब गया’।

कालेधन पर नरेंद्र मोदी को उनके चुनाव पूर्व वादे को याद दिलाते हुए केजरीवाल ने लिखा है, ‘देश ने आप पर भरोसा किया, पर सत्ता में आने के बाद आपने कुछ नहीं किया। उल्टे जब अखबारों ने उन लोगों के नाम छापे जिन्होंने विदेश में कालाधन जमा किया है, तो उनमें से कई लोग वे थे जो आपके शपथग्रहण समारोह में मौजूद थे। इनमें से कई आपके साथ विदेश यात्राओं में घूमते दिखे और कुछ के पारिवारिक समारोहों में आपकी मौजूदगी रही। इससे देश के आम आदमी की उम्मीद टूट गई’।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने कालाधन रखने वालों पर कार्रवाई के बजाए उन्हें कालाधन सफेद करने की सुविधा दे दी है। इनकम टैक्स घोषित करने की योजना के नाम पर भ्रष्टाचारियों को ये छूट दे दी गई है कि वे महज कुछ टैक्स देकर कालाधन सफेद कर लें। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अपना आयकर लक्ष्य पूरा करने के लिए छोटे दुकानदारों पर छापा मारकर उन्हें कालाधन छिपाने का जुर्म कुबूल करने और इस योजना में पैसा जमा कराने पर मजबूर किया जा रहा है।
अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि विदेशों में कालाधन छिपाने वाले अपने दोस्तों को बचाने के लिए छोटे व्यापारियों और दुकानदारों पर चाबुक चलाना बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि इन्हीं छोटे व्यापारियों ने नरेंद्र मोदी को अपना वोट देकर प्रधानमंत्री बनाया था, उनकी आह से मोदी को डरना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App