scorecardresearch

4 महीने से जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन को सीएम केजरीवाल ने दी जन्मदिन की बधाई, बोले- सच्चाई की डगर आसान नहीं

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सत्येंद्र जैन को फर्जी केस में फंसाया गया है। उन्होंने सबके लिए अच्छे इलाज का इंतजाम किया है।

4 महीने से जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन को सीएम केजरीवाल ने दी जन्मदिन की बधाई, बोले- सच्चाई की डगर आसान नहीं
सत्येंद्र जैन (Source- express file photo)

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येन्द्र जैन करीब चार महीनों से जेल में बंद हैं। इस दौरान उन्होंने कई बार जमानत के लिए अप्लाई किया, लेकिन कोर्ट ने उनकी जमानत मंजूर नहीं की। आज मंत्री सत्येन्द्र जैन का जन्मदिन है और इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। साथ ही केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन की तारीफ भी की है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सत्येंद्र जैन को फर्जी केस में फंसाया गया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “आज सत्येंद्र का जन्मदिन है। 4 महीने से फ़र्ज़ी केस में जेल में है। उसने मोहल्ला क्लिनिक दिये, 24 घंटे फ्री बिजली दी, सबके लिए अच्छे और फ्री इलाज का इंतज़ाम किया। ये लोग जनहित के ये सब काम रोकना चाहते हैं। सच्चाई की डगर आसान नहीं होती सत्येंद्र। जन्मदिन मुबारक।”

बता दें कि एक अक्टूबर को दिल्ली हाई कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को झटका दिया था। दिल्ली हाई कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका को ख़ारिज कर दिया। सत्येंद्र जैन ने अपने खिलाफ मनी लांड्रिंग से जुड़े मामलों को दूसरी अदालत में ट्रांसफर करने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी थी।

पिछले हफ्ते बहस के दौरान ईडी ने कोर्ट में दावा किया है कि सत्येन्द्र जैन ने अपनी बीमारी की झूठी कहानी गढ़ी है। ईडी का दावा है कि इलाज कराने के लिए जैन ने उसी अस्पताल का चयन किया जिसके वो हिस्सा थे। वहीं सत्येन्द्र जैन के लिए पेश हुए वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि मामले की सुनवाई लगातार चल रही है और अगर ईडी को जज पर भरोसा नहीं था तो वो पहले भी केस को दूसरी कोर्ट में तब्दील करने की अपील कर सकती थी।

सत्येंद्र जैन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में 30 मई को गिरफ्तार किया था। इसके बाद 31 मई को ट्रायल कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को ईडी की हिरासत में भेज दिया था। तब से ही सत्येन्द्र जैन जेल में बंद हैं। सतेंद्र जैन के खिलाफ सीबीआई ने 2017 में प्रिवेंशन ऑफ करप्‍शन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। बाद में इसी को आधार बनाते हुए ईडी ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

पढें नई दिल्ली (Newdelhi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-10-2022 at 12:07:32 pm
अपडेट