ताज़ा खबर
 

उपचुनाव 2017 नतीजे: दिल्ली के राजौरी गार्डन से भाजपा के मनजिंदर सिंह सिरसा जीते, आप की जमानत जब्त

बीजेपी को 40,602 वोट मिले, कांग्रेस को 25,950 वोट मिले, जबकि आप के खाते में 10,243 वोट रहे
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी (Express Photo)

दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर भाजपा-अकाली गठबंधन के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने जीत दर्ज की है। इस सीट पर कांग्रेस दूसरे और आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर रही। बीजेपी को 40,602 वोट मिले, कांग्रेस को 25,950 वोट मिले, जबकि आप के खाते में 10,243 वोट रहे। मनजिंदर सिंह सिरसा ने 14 हजार से ज्यादा वोट के अंतर से जीत दर्ज की। भाजपा को सबसे ज्यादा 52 फीसदी, कांग्रेस को 33 और आप को 13 फीसदी वोट पड़े। कांग्रेस की ओर से मीनाक्षी चंदेला और आप की ओर से हरजीत सिंह खड़े थे।

राजौरी गार्डन सीट से जीत दर्ज करने वाले मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, “पीएम मोदी, सभी कार्यकर्ताओं और सभी मतदाताओं को मेरा धन्यवाद। आम आदमी पार्टी की सूपड़ा साफ हो गया है। लोग समझ गए हैं कि केजरीवाल जी सिर्फ झूठे वादे करते हैं। ” दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, “यह रिजल्ट कांग्रेस और आप के अल्प चिंतन के लिए होगा। कांग्रेस और आप दोनों एक जैसी लड़ाई लड़ रहे हैं। स्पष्ट हो गया है कि भाजपा दिल में भी है और दिल्ली में भी।”

राजौरी गार्डन सीट पर आम आदमी पार्टी के पिछड़ने पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, “आम आदमी पार्टी के राजौरी गार्डन से विधायक जरनैल सिंह के इस्तीफा देने से यह सीट खाली हुई थी और जनता इस बात से नाराज थी। हमने जनता को मनाने की काफी कोशिश की, लेकिन नतीजों से लग रहा है कि जनता अभी भी नाराज है।” मत प्रतिशत के लिहाज से कांग्रेस को डाले गए कुल मतों के 33 फीसदी मत मिले। वर्ष 2015 में हुए विधानसभा चुनाव की तुलना में यह मत संख्या 21 फीसदी अधिक है।

पश्चिम दिल्ली सीट पर मतदाताओं की संख्या 1.6 लाख से अधिक है जिनमें से करीब 47 फीसदी ने नौ अप्रैल को अपने मताधिकार का उपयोग किया था। जीत के साथ ही 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या चार हो गई है। कांग्रेस की सदन में कोई उपस्थिति नहीं है। राजौरी गार्डन सीट से विधायक, आप के जरनैल सिंह ने शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद इस सीट पर विधानसभा चुनाव कराया गया।

LIVE उपचुनाव नतीजे 2017 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

CBSE ने 12वीं की किताब में 36-24-36 वाली फिगर को माना बेस्ट; वायरल हुआ कंटेंट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.