ताज़ा खबर
 

यमुना में डूबकर बच्ची और युवक की मौत

यमुना में आई बाढ़ से मध्य दिल्ली में भरे पानी में डूबने से एक बच्ची की मौत हो गई जबकि एक बच्चा गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती है।

Author नई दिल्ली, 31 जुलाई। | August 1, 2018 5:17 AM
पुलिस ने मरने वालों की पहचान 11 साल की आशा और 23 साल के सुरेश कुमार के रूप में की है।

यमुना में आई बाढ़ से मध्य दिल्ली में भरे पानी में डूबने से एक बच्ची की मौत हो गई जबकि एक बच्चा गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती है। दूसरी ओर, उस्मानपुर इलाके में भी एक युवक की यमुना में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने मरने वालों की पहचान 11 साल की आशा और 23 साल के सुरेश कुमार के रूप में की है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने अस्पताल में सुरक्षित रखवा दिया गया है।

आशा और राजा (7) यमुना खादर के बेला गांव में रहते हैं। मध्य दिल्ली में रहने वाली आशा के पिता का नाम बलतो राम है और राजा के पिता का नाम ललन राम है। दोनों बच्चे मंगलवार दोपहर करीब 12:30 बजे खादर इलाके में भरे पानी में नहाने गए थे। नहाने के दौरान दोनों डूब गए। तभी लोगों ने दोनों को बाहर निकाल लिया। तुरंत उन्हें लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने आशा को मृत घोषित कर दिया जबकि राजा का इलाज चल रहा है। अभी उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। दोनों बच्चों के पिता पास ही पावर हाऊस में काम करते हैं। कुछ लोगों का यह भी कहना है बच्चे पानी में मछली पकड़ने गए थे।

दूसरी घटना, मंगलवार शाम करीब साढ़े पांच बजे खजूरी चौक के पास हुई। यहां सुरेश कुमार यमुना के पानी में नहाने के लिए उतरा था, मगर पैर फिसलने से गहरी खाई में डूब गया। स्थानीय लोगोें ने तुरंत निकाल कर जगप्रवेश चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वह कलस्टर बसों को धोने का काम करता था। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App