ताज़ा खबर
 

दिल्ली में चिकुनगुनिया से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 15 हुई

राष्ट्रीय राजधानी में चिकुनगुनिया और डेंगू से कम से कम 33 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तकरीबन 3000 लोग प्रभावित हैं।

Author नई दिल्ली | September 17, 2016 6:16 PM
Chikungunya Death, Chikungunya Delhi, Chikungunya Hospital, Chikungunya Delhi news, Chikungunya latest news, Delhi Chikungunyaदिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में बुखार से पीड़ित मरीज। (AP Photo/Manish Swarup/15 Sep, 2016)

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार (17 सितंबर) दो चिकुनगुनिया रोगियों की मौत की रिपोर्ट मिली जिसके बाद इस रोग से पैदा हुई जटिलताओं के चलते मरने वालों की संख्या बढ़ कर 15 हो गई। अस्पताल के एक सूत्र ने बताया, ‘दो बुजुर्गों की मौत 15 सितंबर को सर गंगा राम अस्पताल में चिकुनगुनिया जटिलताओं से हो गई। दोनों की उम्र 70 साल से ऊपर है और दिल्ली के हैं। उनमें से एक उच्च रक्तचाप से जबकि दूसरा गुर्दे की दिक्कतों से ग्रस्त था।’ सर गंगा राम अस्पताल में चिकुनगुनिया की जटिलताओं से मरने वालों की संख्या बढ़ कर सात हो गई है जो राष्ट्रीय राजधानी के किसी भी अस्पताल के लिए अधिकतम है।

अपोलो अस्पताल में चिकुनगुनिया की जटिलताओं से पांच लोगों के मरने की रिपोर्ट है जबकि एम्स, बाड़ा हिंदू राव अस्पताल और पीएसआरआई में एक एक रोगियों की मरने की रिपोर्ट है। राष्ट्रीय राजधानी में चिकुनगुनिया और डेंगू से कम से कम 33 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तकरीबन 3000 लोग प्रभावित हैं। डेंगू से 1100 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं जबकि 18 लोगों की मौत हुई है।

Next Stories
1 टीवी कार्यक्रम में मोदी पर टिप्‍प्‍णी करने से कन्हैया कुमार पर भड़के लोग, झेलनी पड़ी हूटिंग
2 PM मोदी को ISI एजेंट बताने वाले AAP के मंत्री के साथ फॉगिंग करते दिखे मनोज तिवारी, BJP नाराज
3 ‘गौरक्षकों’ के हमले के बाद दिल्ली में हो सकता था दंगा, मदरसे के प्रिंसिपल ने रोक लिया
ये पढ़ा क्या?
X