ताज़ा खबर
 

AAP को कंगाल बता अरविंद केजरीवाल ने लोगों से मांगा चंदा, सीएम का परिवार हर महीने देगा 20,500 रुपए

केजरीवाल ने कथित भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की आप सरकार पिछले 70 सालों में देश की ‘सबसे ईमानदार’ सरकार है।

Author Updated: October 16, 2018 11:25 AM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक जनसभा में भाषण देते हुए। (EXPRESS PHOTO BY PRAVEEN KHANNA)

सौरव रॉय बर्मन

आम आदमी पार्टी (AAP) ने सोमावर (15 अक्टूबर, 2018) को एक बड़ा मासिक चंदा अभियान लांच करते हुए कहा कि पार्टी को लेफ्ट पार्टियों की तरह आर्थिक मॉडल अपनाने की जरुरत है। तालकटोरा स्टेडियम में इस अभियान को लांच करने वाले AAP प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनका परिवार, इसमें उनकी पत्नी, बच्चे और पिता हर महीने 25 हजार रुपए पार्टी को दान में देंगे। इस दौरान केजरीवाल ने AAP को बार-बार कंगाल पार्टी कहा। उन्होंने भाजपा शासित केंद्र को चुनौती दी कि वह एक केंद्रीय समिति द्वारा उनकी सरकार की 400 फाइलों की गई जांच के बदले उन्हें राफेल सौदे की फाइल दिखाए। केजरीवाल ने कहा, ‘मुझे केवल चार फाइलें चार दिन के लिए दिखाने की जरूरत है जिसमें एक राफेल सौदे की फाइल शामिल है। मैं (उन्हें) जीवन भर के लिए जेल भेज दूंगा।’

उन्होंने कथित भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की आप सरकार पिछले 70 सालों में देश की ‘सबसे ईमानदार’ सरकार है। उन्होंने अपने ‘ईमानदार’ पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों से भाजपा और कांग्रेस समर्थकों का विश्वास के साथ सामना करने को कहा। उन्होंने मोदी पर निशाना साधा और कहा कि दिल्ली के लोगों का सीना मात्र 56 इंच नहीं बल्कि 60 इंच फूला हुआ है क्योंकि वे गर्व से भरे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत के आवास पर सीबीआई की छापेमारी का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों ने उप मुख्यमंत्री मनीस सिसोदिया के दफ्तर पर रेड मारी थी। पूर्व में सतेंद्र जैन के यहां पर रेड मारी गई। इस दौरान उन्हें कुछ नहीं मिला। अब उन्होंने गरीब गहलोत को निशाना बनाया है। अब मुझे लगता है कि गोपाल राय को अगले नंबर के तौर पर खुद को तैयार रखना चाहिए। गोपाल राय श्रम विभाग संभालते हैं, इसके अलावा वो दिल्ली में पार्टी के संयोजक भी हैं। हालांकि सोमवार को हुए इस कार्यक्रम में गहलोत नजर नहीं आए।

इसके अलावा AAP के राज्यसभा सांसद और हर महीने पार्टी को 21 हजार रुपए का चंदा देने वाले संजय सिंह ने अपने भाषण में कम्युनिस्ट पार्टियों के फंडिंग मॉडल का हवाला देते हुए बताया कि कैसे पार्टी के कार्यकर्ता हर महीना चंदा दे सकते हैं। (एजेंसी इनपुट सहित)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नजीब की मां ने इंसाफ के लिए निकाला जुलूस
2 आइटीओ स्काईवॉक और फुटओवर ब्रिज के उद्घाटन के साथ दिल्ली और केंद्र सरकार में फिर ठनी
3 दक्षिण भारत को लेकर भाजपा ने की नवजोत सिंह सिद्धू के बयान की आलोचना
ये पढ़ा क्या?
X