ताज़ा खबर
 

प्रधानमंत्री से मिले चंद्रबाबू नायडू, आंध्र प्रदेश के लिए मांगा विशेष राज्य का दर्जा

मोदी मंत्रिमंडल में राजग के सहयोगी तेदेपा के दो मंत्री हैं।
Author नई दिल्ली | August 5, 2016 15:44 pm
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू। (पीटीआई फाइल फोटो)

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार (5 अगस्त) को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि मुलाकात के दौरान उन्होंने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा भी उठाया। सूत्रों के मुताबिक नायडू ने प्रधानमंत्री से कहा है कि राज्य के विभाजन के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उन्हें राज्य को विशेष दर्जा देने का आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा कि तेदेपा और भाजपा ने भी चुनाव के दौरान यह वादा किया था जिसे अब उन्हें पूरा करना चाहिए। माना जा रहा है कि नायडू ने यह भी कहा है कि चूंकि विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने आंध्र प्रदेश पुनर्गठन बिल का समर्थन किया था ऐसे में उनके द्वारा राज्य को विशेष दर्जा दिए जाने का विरोध करने की संभावना कम है।

गुरुवार (4 अगस्त) को दिल्ली आने के बाद से नायडू राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, वित्त मंत्री अरुण जेटली और मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात कर चुके हैं। मोदी मंत्रिमंडल में राजग के सहयोगी तेदेपा के दो मंत्री हैं। आंध्र प्रदेश में कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी हैं जो राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग कर रही है और तेदेपा पर इस बाबत दबाव बना रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App