ताज़ा खबर
 

सीवीसी ने पीएनबी के लेखा-परीक्षकों से पेश होने को कहा

केंद्रीय सतर्कता आयुक्त केवी चौधरी के अनुसार, हम भी बैंक के खातों की लेखा-परीक्षा करने वाले सांविधिक लेखा-परीक्षकों से पूछताछ करने की प्रक्रिया में हैं।

Author नई दिल्ली | April 9, 2018 05:27 am
प्रतीकात्मक चित्र

केंद्रीय सर्तकता आयोग (सीवीसी) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के सांविधिक लेखा परीक्षकों (चार्टर्ड एकाउंटेंट्स) को पेश होने और वित्तीय लेन-देन से संबंधित विशिष्ट जानकारियां मुहैया कराने को कहा है। आयोग 13000 करोड़ रुपर से अधिक के पीएनबी घोटाले में विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। सीवीसी ने पीएनबी के मुख्य सतर्कता अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।

केंद्रीय सतर्कता आयुक्त केवी चौधरी के अनुसार, हम भी बैंक के खातों की लेखा-परीक्षा करने वाले सांविधिक लेखा-परीक्षकों से पूछताछ करने की प्रक्रिया में हैं। हम इसके लिए मानव संसाधन के पक्ष को भी देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि बैंक के विधायी लेखा-परीक्षकों को पेश होने के लिए समय दिया गया है। चौधरी ने कहा कि करीब दर्जन भर लेखा परीक्षकों को बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि पीएनबी के मुख्य सतर्कता अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मंगाई गई है। चौधरी ने कहा कि कुछ अंतरिम रिपोर्ट आ गई हैं। उन्होंने कहा कि बैंकों की सतर्कता प्रणाली के मद्देनजर दिशानिर्देशों और परिचालन प्रक्रियाओं को मजबूत किए जाने की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App