ताज़ा खबर
 

केजरीवाल को ‘अनुच्छेद 355’ का पाठ पढ़ाएंगे पीएम मोदी!

दिल्ली सरकार को संवैधानिक प्रावधानोंं के अनुसार प्रशासन चलाने का सख्त संदेश देने समेत विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहा है केंद्र। सूत्रों ने बताया कि संविधान के अनुच्छेद 355 के तहत दिल्ली सरकार....

Author May 21, 2015 3:30 PM
बिहार के पांच पुलिसकर्मी एसीबी में शामिल करने के बाद उपराज्यपाल नजीब जंग और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच टकराव के आसार फिर से बढ़ गए हैं।

दिल्ली सरकार को संवैधानिक प्रावधानोंं के अनुसार प्रशासन चलाने का सख्त संदेश देने समेत विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहा है केंद्र। सूत्रों ने बताया कि संविधान के अनुच्छेद 355 के तहत दिल्ली सरकार को संविधान के प्रावधानों के अनुसार काम करने का निर्देश देने का संदेश देना केंद्र सरकार के सामने उपलब्ध विकल्पों में एक है।

 अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा ख़त, मांगी काम करने की आज़ादी 

अनुच्छेद 355 के तहत केंद्र सरकार राज्य को यह तय करने के लिए कह सकती है। सूत्रों के मुताबिक, हालांकि यह मात्र विचार-विमर्श के चरण में है कि इस प्रावधान (अनुच्छेद 355) का इस्तेमाल किया जाए या नहीं। अंतिम फैसला किया जाना अभी बाकी है।

‘अच्छे दिन’ का जवाब है दिल्ली में केजरीवाल-जंग विवाद: कांग्रेस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App