scorecardresearch

Manish Sisodia CBI Raid Latest Update: संजय सिंह ने कहा-पंजाब जीतने के बाद केजरीवाल की लोकप्रियता से बीजेपी घबराई, अनुराग ठाकुर बोले- लोगों को बेवकूफ समझते हैं दिल्‍ली के सीएम

CBI Raid, Delhi Deputy CM Manish Sisodia CBI Raid: छापेमारी पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है, उसे इसी तरह परेशान किया जाता है।

Manish Sisodia CBI Raid Latest Update: संजय सिंह ने कहा-पंजाब जीतने के बाद केजरीवाल की लोकप्रियता से बीजेपी घबराई, अनुराग ठाकुर बोले- लोगों को बेवकूफ समझते हैं दिल्‍ली के सीएम
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई का छापा (फोटो सोर्स: @Ani)

CBI Raid at Manish Sisodia House News: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई ने छापा मारा है। दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को लेकर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है। सात राज्यों में 21 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है। मनीष सिसोदिया ने सीबीआई की छापेमारी पर ट्वीट कर कहा कि सीबीआई आई है। उनका स्वागत है। हम कट्टर ईमानदार हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है। वहीं बीजेपी ने सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल पर पलटवार किया है।

बीजेपी घबराई हुई है- संजय सिंह

संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “दिल्ली और पंजाब जीतने के बाद केजरीवाल की लोकप्रियता बढ़ रही और पूरे देश में केजरीवाल की शिक्षा और स्वास्थ्य नीति पहुँच रही है। बीजेपी केजरीवाल से घबराई हुई है।”

पहले भी कई रेड हुईं, कुछ नहीं निकला- केजरीवाल

सिसोदिया के घर पड़े छापे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, “सीबीआई अपना काम कर रही है, डरने की जरूरत नहीं है। हमें सीबीआई को अपना काम करने देना चाहिए। उन्हें हमें परेशान करने के लिए ऊपर से आदेश है। बाधाएं आएंगी लेकिन काम नहीं रुकेगा। यह पहली छापेमारी नहीं है। मनीष सिसोदिया पर पिछले 7 साल में कई बार छापेमारी की जा चुकी है। उसके खिलाफ कई झूठे मामले दर्ज किए गए थे। मेरे ऊपर भी, सत्येंद्र जैन पर, कैलाश गहलोत पर भी छापे मारे गए, लेकिन कुछ नहीं मिला। उन्हें अब भी कुछ नहीं मिलेगा।”

केजरीवाल ने आगे कहा, “आज मनीष सिसोदिया को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री घोषित किया गया लेकिन सीबीआई की एक टीम उनके आवास पर छापेमारी करने पहुंची। तो, बहुत सारी बाधाएँ होंगी। न्यूयॉर्क टाइम्स के पहले पन्ने पर आना और दिल्ली में शिक्षा क्रांति लाना आसान नहीं था।”

केजरीवाल लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें- अनुराग ठाकुर

वहीं केजरीवाल के बयान पर केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार किया है। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “भ्रष्ट व्यक्ति स्वयं को बेकसूर साबित करने के लिए कितनी भी कोशिश कर ले, वह भ्रष्ट ही रहेगा। AAP द्वारा भ्रष्टाचार का यह पहला मामला नहीं है। दिल्ली में शराब की दुकानों में भारी भ्रष्टाचार हुआ है। अरविंद केजरीवाल को चाहिए कि वे लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें और देश के लोगों को संबोधित करना बंद करें। दिल्ली के सीएम ने जेल जाने पर सत्येंद्र जैन को सस्पेंड भी नहीं किया। AAP, केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का असली चेहरा आज जनता के सामने आया।

वहीं सीबीआई की रेड को लेकर AAP प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा उन्होंने कहा, “हम सीबीआई और अन्य एजेंसियां जो पीएम मोदी के पास हैं, उनका स्वागत करते हैं। AAP नेताओं के यहां छापेमारी का यह पहला मामला नहीं है, बल्कि सवाल यह है कि ये एजेंसियां ​​क्या बरामद करती हैं? उन्हें लोगों को बताना चाहिए कि कहीं कुछ बरामद हुआ है या नहीं?”

बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने एक्साइज पॉलिसी मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर सीबीआई के छापे पर समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “इसके लिंक तेलंगाना से जुड़े हुए हैं। सौदा करने के लिए रेस्तरां, होटल बुक किए गए। मुझे लगता है कि सरकारी लोग और मनीष सिसोदिया को मिलाकर कुल 10-15 प्राइवेट खिलाड़ी हैं।”

यह रेड पहले ही होनी चाहिए थी- कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित

मनीष सिसोदिया के घर हो रही छापेमारी पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा, “हम दिल्ली सरकार में होने वाली घटनाओं के बारे में सुन रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि छापेमारी पहले नहीं हुई। शराब का मामला हो, स्कूलों में कमरों का निर्माण हो, शिक्षकों की भर्ती, जहां भी आप देखते हैं, वहां 10 सीबीआई छापे पड़ने चाहिए थे। कांग्रेस को हमेशा आप और बीजेपी के बीच एक समझौते पर संदेह था। आप पैसा कमा रही है, कांग्रेस को नुकसान पहुंचा रही है और बीजेपी का समर्थन कर रही है। अब उन्हें (बीजेपी) लगा होगा कि उन्हें (आप) उनकी जरूरत नहीं है, इसलिए आप के सारे पाप सामने आ रहे हैं।”

पढें नई दिल्ली (Newdelhi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट