ताज़ा खबर
 

डिजाइनर ने कहा- मेट्रो में मेरे सामने मास्‍टरबेट कर रहा था, मैंने उसे पहचान लिया है पर एफआईआर कराने से डर लगता है

सोमवार को पीड़िता ने एक के बाद एक कई ट्वीट में सनसनीखेज खुलासा किया। एक ट्वीट में मेट्रो के भीतर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए गए। हालांकि पीड़िता ने बताया ट्विटर पर घटनाक्रम सार्वजनिक करने पर गुरुग्राम पुलिस ने उससे संपर्क किया और लिखित में शिकायत दर्द कराने के लिए थाने आने के लिए कहा।

Author नई दिल्ली | June 18, 2019 3:30 PM
पुलिस के मुताबिक घटना 14 जून, रात 9:25 बजे की है। घटना तब प्रकाश में आई जब पीड़िता ने ट्विटर अपनी आपबीती सुनाई। (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक महिला ने मेट्रो में खुद के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पेशे से इंटीरियर डिजाइनर 29 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया कि 14 जून को हुडा सिटी सेंटर में मेट्रो स्टेशन परिसर में एस्केलेटर पर चढ़ने के दौरान एक व्यक्ति ने उसे देखकर हस्तमैथुन किया। पीड़िता ने कहा कि घटना के बाद फेसबुक मैसेंजर के जरिए गुरुग्राम पुलिस से शिकायत भी की मगर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसपर पीड़ित महिला ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) अधिकारियों के समक्ष गुहार लगाई, जिन्होंने सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपी की पहचान के लिए रविवार (16 जून, 2019) को आने के लिए कहा।

पीड़िता ने बताया, ‘सीसीटीवी फुटेज में मैंने आरोपी की पहचान की है। अपनी सुरक्षा के चलते मैंने अभी तक यह तय नहीं किया है कि आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराऊं या नहीं।’ वहीं नाम ना छापने की शर्त पर DMRC के एक अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा कि महिला की अपील के बाद DMRC ने उनकी मदद की थी।

बीते सोमवार को पीड़िता ने एक के बाद एक कई ट्वीट में सनसनीखेज खुलासा किया। एक ट्वीट में मेट्रो के भीतर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए गए। हालांकि पीड़िता ने बताया ट्विटर पर घटनाक्रम सार्वजनिक करने पर गुरुग्राम पुलिस ने उससे संपर्क किया और लिखित में शिकायत दर्द कराने के लिए थाने आने के लिए कहा।

महिला ने बताया कि घटना 14 जून को रात 9:25 बजे की है। उस वक्त वो मेट्रो स्टेशन की पहली मंजिल पर एक कपड़े की दुकान से टॉप खरीदकर बाहर निकली। पीड़िता ने बताया, ‘स्टोर से बाहर निकलने के बाद मैं एस्केलेटर पर जा रही तब मुझे महसूस हुआ कि मेरे पीछे कुछ गलत हो रहा है। मैं पीछे मुड़ी और मुझे महसूस हुआ कि एक व्यक्ति मेरे पीछे मास्टरबेट (हस्तमैथुन) कर रहा था। मैं चौंक गई। डर गई और मुझे बहुत दुख पहुंचा। मैंने उसका सामना किया तो उसने मुझे हड़काया और अश्लील शब्द कहे। इस पर मैंने उसे थप्पड़ मार दिया।’

महिला के मुताबिक सवाल के जवाब में शख्स ने उसे गालियां देना शुरू कर दिया। पीड़िता ने कहा, ‘मैं चिल्लाई और मदद की गुहार लगाई। मगर कोई आगे नहीं आया। वहां आसपास भी कोई पुलिसकर्मी नहीं था। उसने वहां से भागने से पहले एक बार फिर मेरी तरफ देखा। मैं तुरंत पुलिस चौकी की तरफ भागी मगर वो भी बंद थी।’ खबर लिखे जाने तक आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है।।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App