ताज़ा खबर
 

परीक्षा देने जा रही युवती पर कार चढ़ाई बददिमाग युवक ने

दिल्ली के इंद्रपुरी और तिलकनगर में हुईं रविवार को हुईं दो वारदातों से दिल्ली पुलिस के दावों पर फिर सवाल उठे हैं। इंद्रपुरी में जहां रविवार सुबह एक युवक ने यूपीएससी..

दिल्ली के इंद्रपुरी और तिलकनगर में हुईं रविवार को हुईं दो वारदातों से दिल्ली पुलिस के दावों पर फिर सवाल उठे हैं। इंद्रपुरी में जहां रविवार सुबह एक युवक ने यूपीएससी की परीक्षा देने जा रही युवती पर अश्लील फब्तियां कसते हुए अपनी तेज रफ्तार कार चढ़ा दी वहीं तिलकनगर में रविवार रात मोटरसाइकिल सवार एक युवक ने दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली युवती पर अश्लील टिप्पणी करते हुए उसे धमकियां दीं।

पीड़ित लड़की ने आरोपी युवक का फोटो खींचकर फेसबुक पर डाल दिया जिससे मामला सुर्खियों में आ गया। इन दोनों मामलों से, कानून व्यवस्था दुरुस्त होने के पुलिसिया दावे एक बार फिर सवालों के घेरे में हैं। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन पुलिस इंद्रपुरी मामले को सड़क दुर्घटना बताकर पल्ला झाड़ने की कोशिश भी कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह करीब आठ बजे इंद्रपुरी इलाके में टोडापुर लालबत्ती के पास, संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा देने जा रही कविता शर्मा नाम की 23 साल की युवती को तेज रफ्तार होंडा अकार्ड कार सवार ने कुचल दिया। कार की चपेट में आने से युवती के पैर की हड्डी टूट गई। सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हो गई है। कविता के परिजनों का आरोप है कि छेड़खानी का विरोध करने पर कार सवार ने उसे कुचला।

कविता सड़क पार कर डिवाइडर पर चढ़ ही रही थी कि तेज रफ्तार होंडा अकार्ड कार सवार ने पहले कुछ अपशब्द कहे और फिर विरोध करने पर उसके ऊपर कार चढ़ा दी। स्थानीय लोग पीड़िता की मदद के लिए आगे आए और पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया। कविता के एक टखने की हड्डी उखड़ गई और उन्हें कई चोटें आईं। सर गंगाराम अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक डाक्टरों ने जान बचाने के लिए उसका एक पैर काटने तक की सलाह दी है।

कविता मूल रूप से छत्तीसगढ़ के रायपुर की रहने वाली हैं। सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए टोडापुर इलाके में उन्होंने किराए का एक मकान लिया। उनके पिता का देहांत हो चुका है। हालांकि पुलिस कह रही है कि यह महज एक सड़क दुर्घटना है। दक्षिण-पश्चिम जिले के पुलिस उपायुक्त आरए संजीव ने बताया कि फरार कार चालक की पहचान 35 साल के करोलबाग के होटल व्यापारी हर्ष के रूप में हुई। उसे तुरंत गिरफ्तार कर आइपीसी की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उधर पश्चिमी दिल्ली के तिलकनगर इलाके में रविवार रात सड़क पर एक लड़की से हुई छेड़छाड़ और बदसुलूकी की घटना फेसबुक पर आने के बाद चर्चित हो गई। रात करीब साढ़े आठ बजे रायल एनफील्ड पर सवार सरबजीत नाम के युवक ने नजफगढ़ रोड अग्रवाल चौक के पास ट्रैफिक सिग्नल पर सड़क पार कर रही एक लड़की पर भद्दी टिप्पणियां कीं और उसे लिफ्ट देने का प्रलोभन दिया। दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा इस लड़की ने अपने मोबाइल से युवक का फोटो खींचकर शिकायत करने की चेतावनी दी तो आरोपी लड़के ने उसे देख लेने की धमकी दी।

पीड़ित छात्रा के मुताबिक पूरी घटना के दौरान कई लोग वहां मौजूद थे लेकिन वे चुपचाप देखते रहे और किसी ने कोई प्रतिवाद नहीं किया। घटना के बाद पीड़ित ने तिलकनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई ही, मनचले की फोटो भी उसने अपने फेसबुक पेज पर डाल दी। पुलिस ने मनचले युवक पर आइपीसी की धारा 354 (ए) और 509 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि लड़की ने बहादुरी का काम किया है और उसे पांच हजार रुपए इनाम दिया जाएगा।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इन दोनों वारदातों को दुखद बताते हुए कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि कोई उस युवती की मदद के लिए आगे नहीं आया। मालिवाल ने तिलकनगर की छात्रा की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे उसकी बहादुरी की सराहना करती हैं और उसके साथ खड़ी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit