ताज़ा खबर
 

वीडियो: सपरिवार पहुंचे कनाडा के पीएम, नन्हे बेटे ने मां का हाथ पकड़ कर उतरने से किया इनकार

कनाडा से भारत आने से पहले ट्रूडो ने परिवार संग सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की। जिसमें उन्होंने लिखा, 'भारत के व्यस्त दौरे के लिए तैयार, दोनों देशों के अच्छे संबंध और नई जॉब्स पैदा करने पर रहेगा ध्यान केंद्रित।'

रिपोर्ट के अनुसार साल 2012 में स्टीफन हार्पर के 6 दिवसीय दौरे के बाद से कोई भी कनाडाई प्रधानमंत्री भारत दौरे पर नहीं आया है। (फोटो सोर्स वीडियो स्क्रीन शॉट)

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो सपरिवार शनिवार (17 फरवरी, 2018) को अपनी सात दिवसीय भारत यात्रा के तहत राजधानी दिल्ली पहुंच चुके हैं। उनके आगमन का एक वीडियो एएनआई ने जारी किया है। इसमें पीएम अपनी पत्नी और तीन बच्चों संग विमान से बाहर आते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि इस दौरान जब पीएम की पत्नी ने अपने नन्हे बच्चे का हाथ पकड़कर सीढ़ियों से उतारने की कोशिश की तो उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया और नन्हा बालक खुद ही नीचे उतरता है। इस दौरान ट्रूडो और उनकी पत्नी को भी मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है। भारत यात्रा पर पहुंचे 46 साल के कनाडाई पीएम आगरा, अहमदाबाद, गांधीनगर, मुंबई और अमृतसर का दौरा करेंगे। यह दौरा दोनों देशों के लिए बहुत अहम माना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों देशों के बीच यूरेनियम, खालिस्तान, कारोबार के मुद्दे पर बातचीत हो सकती है।

बता दें कि कनाडा से भारत आने से पहले ट्रूडो ने परिवार संग सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की। जिसमें उन्होंने लिखा, ‘भारत के व्यस्त दौरे के लिए तैयार, दोनों देशों के अच्छे संबंध और नई जॉब्स पैदा करने पर रहेगा ध्यान केंद्रित।’ रिपोर्ट के अनुसार साल 2012 में स्टीफन हार्पर के 6 दिवसीय दौरे के बाद से कोई भी कनाडाई प्रधानमंत्री भारत दौरे पर नहीं आया है। 5 साल के लंबे अंतराल के बाद ट्रूडो के भारत आने से दोनों देशों के रिश्तों में एक बार फिर गर्माहट आ सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App