ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली: कोर्ट रूम में सुनवाई कर रहे थे जज, फोन आया ‘घर में चोरी हो गई’

खास बात यह है कि जिस वक्त जज को उनके पड़ोसी ने सुबह करीब 11:45 बजे घटना की जानकारी दी तब वो कोर्ट रूप में मुकदमे की सुनवाई कर रहे थे।

Author Updated: August 11, 2018 2:01 PM
Representational Imageतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चोरी का अजीब मामला सामने आया है। यहां चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (CMM) के नॉर्थ दिल्ली के गुलाबी बाग स्थित घर में 9 अगस्त को चोरी हो गई। खास बात यह है कि जिस वक्त जज को उनके पड़ोसी ने सुबह करीब 11:45 बजे घटना की जानकारी दी तब वो कोर्ट रूप में मुकदमे की सुनवाई कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक जज गुलाबी बाग के डीडीए फ्लैट में रहते हैं। मामले मेंजानकारी मिलने के बाद जज के हेल्पर ने चोरी का केस दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि आईपीसी की धारा 454 और 380 के तहत गुलाबी बाग पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। एफआईआर के मुताबिक शिकायतकर्ता मानसिंह (जज का हेल्पर) ने बताया कि CMM ने उसे फोन कर कहा कि घर में रखे सामान को चैक करूं। कहीं कुछ चुरा तो नहीं है। जैसे मोबाइल, घर और खासतौर पर लेपटॉप तो चोरी नहीं हुआ है। मानसिंह ने बताया, ‘जब मैं CMM के घर पहुंचा तो पाया घर का ताला बाहर से तोड़ा गया है। घर के अंदर देखा तो लेपटॉप अलमारी में रखा था, मगर मोबाइल और घड़ी गायब थे। घर में पूरा सामान बिखरा पड़ा था।’

मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चोर पकड़ने के लिए सीसीटीवी की मदद ली जा रही है। इसके अलावा पड़ोसियों से भी पूछताछ की गई है। अधिकारी ने बताया, ‘लगता है कि चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले इलाके टोह ली गई थी। इसके बाद जज के घर में चोरी की गई। मामले में जांच चल रही है।’ बता दें कि ऐसा दूसरी बार है जब किसी जज के ही घर में चोरों ने हाथ साफ किया हो। इससे पहले मार्च में रिटायर्ड जिला और सत्र न्यायाधीश (DSJ) के बेटे अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (ADJ) के घर में चोरी हुई थी। इसी दिन दक्षिणी दिल्ली के साकेट इलाके में अन्य घर में चोरी हुई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हाइकोर्ट ने गलत ठहराया ट्रायल कोर्ट का फैसला, कहा- पत्नी के नाम खरीदी संपत्ति का मालिक पति
2 मस्जिदों से ध्‍वनि प्रदूषण होता है या नहीं? एनजीटी ने बिठाई जांच
3 राजनीति में न हो अपराधियों का प्रवेश : सुप्रीम कोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X