तिहाड़ जेल में कॉमेडी कर रहे राजपाल यादव, चेक बाउंस मामले में मिली है 3 महीने की सजा

200 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम कर चुके 47 साल के राजपाल यादव को एक दिसंबर को कोर्ट ने 3 महीने की सजा सुनाई है।

rajpal yadav
बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव। (Express Photo by Vishal Srivastav)

मशहूर अभिनेता और अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले राजपाल यादव एक बार फिर सुर्खियों में छाए हुए हैं। बैंक चेक बाउंस होने पर तिहाड़ जेल में सजा काट रहे राजपाल यादव इन दिनों कैदियों का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं। शुक्रवार (14 दिसंबर, 2018) को कैदी नंबर 252, राजपाल यादव ने जेल के मंच से कवि सम्मेलन के कार्यक्रम में अपना कॉमेडी एक्ट किया। 200 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम कर चुके 47 साल के राजपाल यादव को एक दिसंबर को कोर्ट ने 3 महीने की सजा सुनाई है। उनकी कंपनी ने एक फिल्म बनाने के लिए पांच करोड़ रुपए का लोन लिया था जिसे वे चुकाने में असमर्थ रहे। इस पर न्यायमूर्ति राजीव सहाय ने आदेश दिया कि यादव को हिरासत में ले लिया जाए और तिहाड़ जेल भेज दिया जाए। दिल्ली की एक कंपनी ‘मुरली प्रोजेक्ट्स’ ने अभिनेता की कंपनी ‘श्री नौरंग गोदावरी एंटरटेनमेंट’ पर पांच करोड़ रुपए का कर्ज नहीं चुकाने का आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया था। राजपाल ने साल 2010 में फिल्म ‘अता पता लापता’ में निर्देशक के तौर पर पदार्पण करने के लिए यह कर्ज लिया था।

मामले में जेल एक अधिकारी ने बताया कि राजपाल यादव के ‘कॉमेडी शो’ ने सबको लोटपोट कर दिया। स्टेज पर अन्य कवि भी थे मगर राजपाल यादव के शो ने सबको खूब हंसाया। जेल में हर कोई अवाक रह गया जब राजपाल यादव जैसी मशहूर शख्सियत को स्टेज पर देखा। जेल अधिकारी के मुताबिक जेल में लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री का कोई चेहरा नहीं आया। उन्होंने कहा, ‘तिहाड़ जेल में बड़े राजनेता, क्रिकेटर, गैंगस्टर और आतंकवादी थे मगर दशकों में ऐसा पहली बार है जब जेल में कोई मशहूर अभिनेता कैदी बनकर आया हो। वह सभी से अच्छा बर्ताव कर रहे हैं। मंच पर किसी मशहूर अभिनेता को देखकर कैदी खूब उत्साहित थे।’ अधिकारी ने बताया, ‘यादव अभी जेल नंबर सात में हैं। उन्होंने अपने शो में खूब अच्छी कॉमेडी की।’

नाम नहीं बताते हुए सीनियर अधिकारी ने आगे कहा, ‘यादव अक्सर कैदियों से बात करते हुए देखे जाते हैं और क्रिसमस पर एक प्ले की तैयारी कर रहे हैं। कैदियों ने ही उनसे इस प्ले को डायरेक्ट करने को कहा। यह क्रिसमस पर रिलीज किया जाएगा।’ उन्होंने हमें बताया कि वो जेल नंबर सात में एक क्लब ड्रामा शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

पढें नई दिल्ली समाचार (Newdelhi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X