ताज़ा खबर
 

बीके बंसल ने आत्महत्या से पहले लिखा था सुसाइड नोट, CBI पर लगाए उत्पीड़न के आरोप

पूर्व नौकरशाह बीके बंसल के घर से पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है। सुसाइड नोट में बीके बंसल ने सीबीआई पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

Author Published on: September 27, 2016 5:48 PM
बीके बंसल की जुलाई में ली गई तस्वीर। (Express File Photo by Praveen Khanna)

 

पूर्व नौकरशाह बीके बंसल के घर से पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है। खबरों के मुताबिक, सुसाइड नोट में बीके बंसल ने सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। बंसल ने लिखा है कि सीबीआई उनका मानसिक उत्पीड़न कर रही थी। फिलहाल वह सुसाइड नोट पुलिस के पास है और उसके तथ्यों की जांच की जा रही है। बीके बंसल कॉरपोरेट अफेयर के पूर्व डीजी थे। उनपर रिश्वतखोरी के आरोप लगे थे। उन्‍हें सीबीआई ने भ्रष्‍टाचार के एक मामले में गिरफ्तार भी किया गया था। जुलाई में जब बंसल की गिरफ्तारी हुई थी उस वक्त उनकी पत्‍नी और बेटी ने भी सुसाइड कर ली थी। बंसल पर एक फार्मा कंपनी से नौ लाख रुपये घूस में लेने का आरोप था। सीबीआई ने उनके अपार्टमेंट से 60 लाख रुपये नकद, 20 प्रोपर्टी के दस्‍तावेज और 60 बैंक खातों के दस्‍तावेज बरामद किए थे।

अब मंगलवार (27 सितंबर) को बीके बंसल ने भी आत्महत्या कर ली। उनके साथ-साथ उनके बेटे योगेश ने भी अपनी जान दे दी। दोनों का शव पुलिस ने पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके से बरामद किया। बीके बंसल इस वक्त वहां नीलकंठ अपार्टमेंट में रह रहे थे। बताया जाता है कि बंसल पत्‍नी और बेटी की मौत के बाद से सदमे में थे। बीके बंसल का पुत्र योगेश अपने रिश्तेदारों के साथ हिसार में रहता था। पिता को जमानत मिलने के बाद वह दिल्ली आ गया था। योगेश प्रोपर्टी का काम करता था।

खबर के मुताबिक, नोट का एक पन्ना हाथ से लिखा गया है और बाकी पन्ने कुछ पेपर्स की फोटोकॉपी हैं। सुसाइड नोट के साथ कुछ फोटोज और रिश्तेदारों के फोन नंबर भी मिले हैं। सुसाइड नोट में पत्नी और बेटी की खुदकुशी का भी जिक्र है।
Read Also: रिश्‍वत लेने के आरोपी पूर्व नौकरशाह बीके बंसल ने बेटे सहित खुदकुशी की

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हवाला मामला: AAP मंत्री सत्येंद्र जैन के बचाव में उतरे केजरीवाल, कहा- शुक्रवार को करूंगा बड़ा खुलासा
2 रिश्‍वत लेने के आरोपी पूर्व नौकरशाह बीके बंसल ने बेटे सहित खुदकुशी की
3 स्‍कूल बंक किया, घर पर शिकायत की तो क्‍लास के अंदर ही कर दिया टीचर का कत्‍ल
जस्‍ट नाउ
X