scorecardresearch

औरंगजेब की वजह से पेट्रोल का भाव बढ़ा है- मुगलों को लेकर डिबेट में भिड़े गौरव भाटिया और वारिस पठान

एक डिबेट में बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया और AIMIM प्रवक्ता वारिश पठान, औरंगजेब को लेकर भिड़ गए। दोनों के बीच जमकर वार-पलटवार हुआ।

Gaurav Bhatia | bjp leader | politics|
बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया। (Photo Credit@BJP4India)।

देश में औरंगजेब को लेकर एक अलग तरह की राजनीति देखने को मिल रही है। एक निजी टीवी चैनल की डिबेट के दौरान बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया और AIMIM प्रवक्ता वारिस पठान आपस में इसी पर भिड़ गये। इस दौरान वारिस पठान ने गौरव भाटिया से पूछा कि क्या औरंगजेब की वजह से पेट्रोल के भाव बढ़े हैं?

दरअसल आजतक पर जारी इस डिबेट में पहले बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने औवैसी पर निशाना साधते हुए कहा- “वो कहते हैं कि हमने इस देश पर 800 साल हूकुमत की है। उनके भाई अकबरुद्दीन भी यही कहते हैं, लेकिन आज कहते हैं कि उनको मुगलों से कोई लेना देना नहीं है। तब फिर हुकूमत कौन कर रहा था, ये तो बताएं? और हिंदू महिलाओं का अपमान करना कि वह बीवियां रहीं हैं। ये क्या उचित है? वह तो जौहर देकर अपनी प्रतिष्ठा को बचाती थीं।

इसके जवाब में AIMIM प्रवक्ता वारिस पठान ने कहा कि हमारे नेता ने तो बीवियां ही बोला है। आप लोग महिलाओं के बारे में क्या-क्या शब्द यूज करते हैं।

गौरव भाटिया ने वारिस पठान से कहा कि क्या आप यह बोल पाओगे कि औरंगजेब आक्रांता था? इसके जवाब में वारिस पठान ने कहा कि जिसने हमारे देश के दो टुकड़े कर दिये थे। आपकी पार्टी के नेता जिन्ना की मजार पर गये थे। उस पर आपकी पार्टी कुछ नहीं बोलती। पलटवार में गौरव भाटिया ने कहा कि हमारे लिए गुरु गोविंद सिंह और गुरु तेग बहादुर जैसे महापुरुष हीरो हैं। यह विचारधाराओं की लड़ाई है। गौरव भाटिया ने वारिस पठान से कहा- “तुमने कहा था कि हम 10 करोड़ हैं, 100 करोड़ पर भारी हैं, 10 मिनट के लिए पुलिस हटा लो। ये बोला था कि नहीं, अगर मर्द हो तो कबूल करो”।

वहीं वारिस पठान ने बीजेपी प्रवक्ता से सवाल दागा कि क्या औरंगजेब की वजह से देश में पेट्रोल-डीजल का भाव बढ़ा है? उन्होंने कहा- “औरंगजेब की वजह से बेरोजगारी बढ़ी है? डॉलर की मुताबिक रुपये क्यों नीचे गिरा है? डॉलर का भाव आसमान छू रहा है और रुपया नीचे गिर गया है। यह सब क्या औरंगजेब की वजह से हुआ? उन्होंने कहा कि मोदी के बारे में भी कुछ बोलिए, जो चाइना का नाम लेने से घबराते हैं, बुलडोजर चलाना है तो वहां चालाओ, जहां चाइना घुस गया है”।

पढें नई दिल्ली (Newdelhi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.