ताज़ा खबर
 

अयोध्या विवाद: ओवैसी ने कहा मस्जिद वहीं बनाएंगे तो भड़के गिरिराज, कहा- वो तो मक्का मदीना जाएंगे, हम कहां जाएं

ओवैसी ने कहा कि "हमारी मस्जिद वहां पर है, थी, और इंशाल्लाह रहेगी, और दुबारा वहां पर बनाएंगे, जब सुप्रीम कोर्ट हमारे साथ में फैसला देगा, और फैसला आएगा तो हमको पूरी उम्मीद है की आस्था के बुनियाद पर नहीं, सबूत के बुनियाद पर आएगा।"

बीजेपी एमपी गिरिराज सिंह और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी।

बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है जिसमें उन्होंने कहा है कि अयोध्या में विवादित जमीन पर दोबारा मस्जिद बनाई जाएगी। गिरिराज सिंह ने कहा कि ओवैसी जैसे लोगों के अंदर जिन्ना का जिन्न प्रवेश कर गया है, ये लोग देश को तोड़ना चाहते हैं। बता दें कि दिल्ली में एक कार्यक्रम में एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने कहा कि ‘हमारी मस्जिद वहां पर है, थी, और इंशाल्लाह रहेगी, और दुबारा वहां पर बनाएंगे, जब सुप्रीम कोर्ट हमारे साथ में फैसला देगा, और फैसला आएगा तो हमको पूरी उम्मीद है की आस्था के बुनियाद पर नहीं, सबूत के बुनियाद पर आएगा।” बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने इस बयान पर कहा, “वो तो मक्का मदीना जाएंगे, हम कहां जाएंगे? क्या पाकिस्तान में राम मंदिर बनेगा? ओवैसी जैसे लोग जिनके दिल में जिन्ना का जिन्न प्रवेश कर गया है, देश को तोड़ना चाहते हैं।”

गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत के अंदर कोई मुसलमान बाबर का वंशज नहीं है, कोई मुसलमान विदेशी नहीं है, हिन्दुस्तान का मुसलमान राम का वंशज है, हमारे पूर्वज एक हैं, पूजा की पद्धति अलग हो सकती है। इस वक्त अयोध्या विवाद के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। वहीं कुछ संगठन अदालत से बाहर भी इस मामले का सर्वमान्य हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड और ओवैसी की पार्टी AIMIM ने कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अंतिम मानते हैं। रविवार को ओवैसी ने कहा, “ये लोग जो हमको डरा रहे हैं, चाहे हमारी शरीयत के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं, चाहे हमको कह रहे हैं कि मस्जिद छोड़ दो, मैं उन लोगों से कहना चाहता हूं जो हमसे कहते हैं कि मस्जिद को छोड़ दो, नहीं हम हरगिज अपने मस्जिद को नहीं छोड़ेंगे।”

कार्यक्रम में ओवैसी पीएनबी घोटाले को लेकर भी केन्द्र की बीजेपी सरकार पर ताना मारा। ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी का गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चौकसी से क्या संबंध है इसे पूरे देश को जानना चाहिए। उन्होंने कहा, ” जो लोग हमें पाकिस्तानी कहते हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि हर्षद मेहता, केतन पारेख और नीरव मोदी मुस्लिम थे क्या? पीएम मोदी जिन लोगों को भाई कहते हैं, उन्होंने हमारे देश को लूटने का काम किया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App