ताज़ा खबर
 

राम के वजूद पर सवाल उठाने वाली पार्टी पांडवों से कर रही है खुद की तुलना- राहुल के भाषण पर BJP का हमला

निर्मला सीतारमण ने आगे कहा, "यहां देखने वाली बात यह भी है कि उनपर आरोप कौन लगा रहा है, वे जो खुद नेशनल हेराल्ड केस में धोखाधड़ी के लिए आपराधिक षडयंत्र रचने के आरोपी है और बेल पर रिहा हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी की ओर से जवाब देने के लिए देश की रक्षा मंत्री समाने आईं। बीजेपी नेता निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष के भाषण पर कहा कि हिन्दू और हिन्दू मान्यताओं का मजाक उड़ाने वाली पार्टी खुद की तुलना पांडवों से कर रही है। ये हास्यापद है। निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस को हर चीज की मजाक उड़ाने की आदत है। निर्मला सीतारमण ने भगवान राम प्रकरण का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने आप को पांडवों से जोड़ना चाहती है, यह वही पार्टी है जिसने भगवान राम के बुनियादी वजूद पर ही सवाल खड़ा कर दिया था। निर्मला सीतारमण राहुल गांधी द्वारा बीजेपी अध्यक्ष को हत्यारोपी कहने पर भी कांग्रेस पर बरसीं। उन्होंने कहा, “यह बहुत हैरान करने वाला है कि कांग्रेस अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के नाम को चुनते हैं और उन्हें हत्या का आरोपी कहते हैं, उन्हें एक कोर्ट ने आरोपों से मुक्त किया है, आरोप साबित नहीं हुए, अगर कांग्रेस के षड़यंत्रों की वजह से कुछ चार्ज थे तो भी उन्हें अदालत ने आरोपों से मुक्त किया है, कांग्रेस ने उन्हें फंसाने की साजिश की थी।”

निर्मला सीतारमण ने आगे कहा, “यहां देखने वाली बात यह भी है कि उनपर आरोप कौन लगा रहा है, वे जो खुद नेशनल हेराल्ड केस में धोखाधड़ी के लिए आपराधिक षडयंत्र रचने के आरोपी है और बेल पर रिहा हैं।” बता दें कि कांग्रेस महाधिवेशन के समापन भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तुलना महाभारत के कौरवों से की और कहा कि दोनों संगठन ‘सत्ता के लिए लड़ने’ हेतु बने हैं। जबकि कांग्रेस की तुलना उन्होंने पांडवों से की और कहा कि पांडव की तरह कांग्रेस भी सत्य के लिए लड़ती है। राहुल ने कहा, “सदियों पहले कुरुक्षेत्र में महासंग्राम हुआ था, जिसमें कौरव शक्तिशाली और अहंकारी थे। जबकि पांडव विनम्र थे, जिन्होंने सच्चाई के लिए युद्ध किया।” कांग्रेस के महाधिवेशन को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “कौरवों की तरह भाजपा और आरएसएस सत्ता के लिए संग्राम करने को बने हैं, लेकिन कांग्रेस सच्चाई की लड़ाई लड़ती है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App