ताज़ा खबर
 

चुनाव आयोग को ‘धृतराष्ट्र’ और बीजेपी को ‘दुर्योधन’ कहने पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज

14 अप्रैल को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मतदान के दौरान इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ के अपने पुराने आरोप को फिर से दोहराया था।

delhi, delhi cm, kejriwal, aap, weakened, incident, cry of morality, honesty, ram jethmalani, jansatta, hindi news, latest newsआम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली बीजेपी ने शनिवार को कहा कि उसने चुनाव आयोग को ‘धृतराष्ट्र’ बताने और आप द्वारा गुमराह करने वाले ‘होर्डिंग’ लगाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है। दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी ने बताया कि बीजेपी की कानूनी समिति ने संसद मार्ग थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है। इस संबंध में राज्य चुनाव आयोग में भी अलग से एक शिकायत दर्ज कराई गई है। तिवारी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘शिकायत में केजरीवाल के उस बयान पर आपत्ति जतायी गई है, जिसमें उन्होंने चुनाव आयोग को धृतराष्ट्र और बीजेपी को दुर्योधन कहा था।’’केजरीवाल ने कहा था कि चुनाव आयोग की मंशा यही थी कि बीजेपी चुनावी राज्यों में सत्ता में आ जाए और इसलिए वह ईवीएम की जांच के अनुरोध को नहीं मान रही है।

14 अप्रैल को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मतदान के दौरान इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ के अपने पुराने आरोप को फिर से दोहराया था। उन्‍होंने कहा था कि ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोपों से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्‍होंने एनडीटीवी से इंटरव्यू में कहा था, ”मैं आईआईटी का इंजीनियर हूं, ईवीएम से छेड़छाड़ के 10 रास्‍ते बता सकता हूं। जब पुणे में एक निर्दलीय उम्‍मीदवार को जीरो वोट मिले और उसने पूछा कि उसके वोट कहां गए तो फिर हम ईवीएम पर सवाल क्‍यों नहीं उठाए। हम अपनी आंखें बंद नहीं कर सकते।”

दिल्‍ली की राजौरी गार्डन सीट पर हुए उपचुनाव में आप की हार के बारे में केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा आम आदमी पार्टी को तोड़ने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। जरनैल सिंह के इस्‍तीफा देने से राजौरी गार्डन की जनता नाराज थी। इसके चलते आप को हार झेलनी पड़ी। यह कोई ट्रेलर नहीं है। हालांकि इससे एमसीडी चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्‍होंने कहा था, ”भाजपा का एकमात्र लक्ष्‍य आप को हराना है। वे हमें तोड़ना चाहते हैं। पिछले 10 साल में एमसीडी में उन्‍होंने कोई काम नहीं किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बीजेपी ने 5 निवर्तमान पार्षदों समेत 21 बागी सदस्यों को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला
2 सट्टेबाजी की आवाज वाट्सऐप से पहुंची पुलिस के पास
3 नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में भाजपा, आप व कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर
ये पढ़ा क्या?
X