ताज़ा खबर
 

एक नई जिम्मेदारी पाकर बेहद उत्साहित दिखे मंत्री बाबुल सुप्रियो, भागकर छुए सुषमा स्वराज के पैर

बाबुल सुप्रीयो ने कहा कि वह इस काम को पाकर काफी खुश हैं।

Author नई दिल्ली | April 6, 2017 11:12 AM
भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो। (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो को केंद्र सरकार ने एक नई जिम्मेदारी सौंपी है। इस जिम्मेदारी को पाकर बाबुल सुप्रीयो इतने उत्तसाहित हुए कि उन्होंने भागकर केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के पैर छुए। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना चार दिन के दौरे पर शुक्रवार को भारत आ रही हैं। बुधवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बाबुल सुप्रीयो को शेख हसीना को लाने और जबतक वे यहां रहेंगी उनका ध्यान रखने की जिम्मेदारी सौंपी है। बाबुल सुप्रीयो ने कहा कि वह इस काम को पाकर काफी खुश हैं। सरकार ने मुझे एक जिम्मेदारी सौंपी है जिसे में बहुत ही सफलतापूर्वक पूरा करूंगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जब सुषमा स्वराज संसद से घर जाने के लिए निकल रही थी तो संसद की लोबी में खड़े कुछ लोगों से बात कर रहे बाबुल सुप्रीयो भागकर उनके पास गए और उन्होंने पैर छूकर सुषमा स्वराज का आशिर्वाद लिया। बाबुल सुप्रीयो को अपने काम के प्रति इतना उत्साहित देखकर सुषमा स्वराज ने अधिकारियों से कहा कि बाबुल सुप्रीयो को लिखित में उनकी भूमिका के बारे में बताया जाए। अब बाबुल सुप्रीयो शेख हसीना के आने का इंतजार कर रहे हैं। अन्य अधिकारियों के साथ बाबुल सुप्रीयो शेख हसीना को लेने एयरपोर्ट जाएंगे। इसके साथ ही वे जब तक भारत में रहेंगी बाबुल सुप्रीयो उनके सभी महत्वपूर्ण कार्यों में अपनी भूमिका निभाएंगे।

आपको बता दें कि शेख हसीना करीब 7 साल के बाद भारत दौरे पर आ रही हैं। शेख हसीना 7 से 10 अप्रैल तक भारत में रहेंगी। 8 अप्रैल को उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होगी। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के इस दौरे को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार 1971 में बांग्लादेश में मारे गए 1,661 भारतीय सैनिकों के परिवार को शेख हसीना 5-5 लाख रुपए का चेक भी देंगी। इसके साथ ही दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर बातचीत की जाएगी। शेख हसीना की इस भारत यात्रा से दोनों देशों के बीच सहयोगपूर्ण संबंधों को और विस्तार मिलने और एक विश्वास के मजबूत रिश्तों के आधार पर चीजों को आगे बढ़ाने की संभावना है।

देखिए वीडियो - दिल्ली: उप-राज्यपाल अनिल बैजल का आदेश- "आम आदमी पार्टी से विज्ञापनों के लिए 97 करोड़ रुपये वसूले जाएं"

दलाई लामा की अरुणाचल यात्रा का चीन ने किया विरोध; कहा- "दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को होगा नुकसान"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App