ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल की दिल्लीवालों से अपील, केरल की मदद को आगे आएं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भीषण बाढ़ से जूझ रहे केरल की मदद के लिए लोगों से ‘केरल मुख्यमंत्री राहत कोष’ में दान देने की अपील की है। इससे पहले दिल्ली सरकार बाढ़ से तबाह हुए केरल के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 करोड़ रुपए की सहायता राशि जारी भी कर चुकी है।

Author नई दिल्ली, 19 अगस्त। | August 20, 2018 7:00 AM
केजरीवाल ने शनिवार को केरल के रेजिडेंट कमिश्नर से मुलाकात कर वहां के हालात और जरूरतों के बारे में जानकारी ली थी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भीषण बाढ़ से जूझ रहे केरल की मदद के लिए लोगों से ‘केरल मुख्यमंत्री राहत कोष’ में दान देने की अपील की है। इससे पहले दिल्ली सरकार बाढ़ से तबाह हुए केरल के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 करोड़ रुपए की सहायता राशि जारी भी कर चुकी है। आम आदमी पार्टी के नेता और उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रभारी दिलीप पांडे ने भी लोगों से केरल की मदद करने की अपील की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को समाचार पत्रों के माध्यम से लोगों से अपील की कि वे केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए उदारता से दान करें। इस अपील के साथ ही केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष का पूरा ब्योरा दिया गया है, जिसके माध्यम से लोग दान कर सकते हैं। केजरीवाल ने शनिवार को केरल के रेजिडेंट कमिश्नर से मुलाकात कर वहां के हालात और जरूरतों के बारे में जानकारी ली थी।

आप नेता दिलीप पांडे की अपील पर घोंडा विधानसभा क्षेत्र के यमुना विहार इलाके में लोग उनके दफ्तर में जरूरी सामान जैसे- पानी की बोतल, सूखे मेवे और कपड़े लेकर पहुंच रहे हैं। एक गैर-सरकारी संगठन की मदद से राहत का सामान केरल भेजा जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील पर आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों ने अपना एक महीने का वेतन केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए देने का फैसला किया था।

छात्रों ने जुटाई सहायता राशि

केरल में आई भीषण प्राकृतिक आपदा से जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। इस घड़ी में केरल के लोगों की मदद के लिए दिल्ली के कई शिक्षण संस्थानों के छात्र और पूर्व छात्र आगे आए हैं। डीयू से संबद्ध नॉन कॉलेजिएट वुमेंस एजुकेशन बोर्ड के श्री अरविंदो कॉलेज केंद्र ने केरल में बाढ़ पीड़ितों को सहायता पहुंचाने और राहत राशि जुटाने की पहल की है। जेएनयू के विद्यार्थियों ने भी बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए काफी सामग्री जमा की है, जिसे अब केरल भेजा जाएगा। इतना ही नहीं, आइआइटी दिल्ली के पूर्व छात्र संघ की ओर से भी प्रभावित लोगों की सहायता के लिए पूर्व छात्रों से दान देने की अपील की गई है। पूर्व छात्र संघ के अध्यक्ष अतुल बल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, हमने आइआइटी दिल्ली के पूर्व छात्र संघ से जुड़े लोगों से कहा है कि वे केरल की मदद करें। उन्होंने बताया कि जो लोग सहायता करना चाहते हैं वे आइआइटी पूर्व छात्र संघ की वेबसाइट के माध्यम से भी दान दे सकते हैं। इसके अलावा वे अपनी दान की राशि केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में भी ऑनलाइन भेज सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App