ताज़ा खबर
 

जरनैल के राजौरी सीट छोड़ने के बाद नाखुश थे लोग : केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि इस बात पर जोर दिया कि इस नतीजे का एमसीडी चुनावों पर असर नहीं पड़ेगा।

Author Published on: April 14, 2017 6:52 PM
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप मुखिया अरविंद केजरीवाल (PTI Photo)

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आज (14 अप्रैल) कहा कि उनकी पार्टी राजौरी गार्डन उपचुनाव में इसलिए हारी क्योंकि पंजाब चुनाव लड़ने के लिये विधायक जरनैल सिंह के इस सीट को छोड़ने से लोग नाखुश थे। बहरहाल, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस नतीजे का एमसीडी चुनावों पर असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, जरनैल सिंह ने यह सीट क्यों छोड़ी और पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने क्यों गये, इसके कई कारण हैं। उन्होंने सिख समुदाय के लिये काफी कुछ किया है। लेकिन राजौरी गार्डन के लोगों को उनका यह सीट छोड़कर जाना पसंद नहीं आया।
केजरीवाल ने कहा, यहां तक कि मुझे भी ऐसी प्रतिक्रियाएं मिल रही थीं कि अपने बीच कार्यकाल में ही जरनैल के सीट छोड़ने से विधानसभा क्षेत्र के लोग नाखुश हैं। बहरहाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हार का 23 अप्रैल को होने जा रहे दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

पत्रकार से नेता बने जरनैल एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम पर जूता फेंककर सुर्खियों में आये थे। जरनैल ने कहा कि पंजाब में उन्हें चुनाव में उतारने का फैसला पार्टी का था लेकिन इस पर गहरा और ईमानदार आत्ममंथन भी करना चाहिए। गौरतलब है कि दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने राजौरी गार्डन विधानसभा सीट के उपचुनाव में पार्टी की शर्मनाक हार के लिए पूर्व विधायक जरनैल सिंह के इस्तीफे से जनता में नाराजगी को जिम्मेदार ठहराया था। आप नेता और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राजौरी गार्डन का चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले ही पार्टी की हार स्वीकार करते हुए कहा था कि जरनैल के इस्तीफे से जनता की नाराजगी को दूर कर पाने में पार्टी नाकाम रही।

ज्ञात हो कि 14 दौर की मतगणना पूरी होने से पहले 12वें दौर में ही आप उम्मीदवार हरजीत सिंह के भाजपा अकाली उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा से 23 हजार मतों से पीछे होते ही सिसोदिया ने पार्टी की हार स्वीकार करते हुए कहा कि चुनाव परिणाम आप के पक्ष में नहीं हैं। सिसोदिया ने कहा कि जरनैल सिंह के पंजाब विधानसभा चुनाव में उतरने से राजौरी गार्डन की जनता थोड़ा नाराज थी। हमने इस बाबत जनता से बात भी की लेकिन शायद लोगों में नाराजगी कम नहीं हुई।

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जारी हुआ जमानती वारंट; पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर की थी टिप्पणी, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 8 साल बाद दिल्ली पुलिस ने सुलझाया मर्डर केस, प्रेमी ने आपसी कलह की वजह से की थी आरती की हत्या
2 10-20 पैसे में बेचा गया एक करोड़ भारतीयों का बैंक डाटा
जस्‍ट नाउ
X