ताज़ा खबर
 

संदीप सेक्स सीडी: केजरीवाल बोले- किसी के माथे पर नहीं लिखा होता वो कैसा है, सिसोदिया गलत करेगा तो उसे भी नहीं छोड़ूंगा

कल को अगर मैं गलत करू तो सिसोदिया को बोलता हूं, पार्टी को बोलता हूं कि मेरे खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करे, छोड़ना मत। कल को हमारा मनीष सिसोदिया गलत काम करता है तो उसे भी छोड़़ा नहीं जाएगा।

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ओर उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया। (Photo: PTI)

आम आदमी पार्टी की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे संदीप कुमार को लेकर लगातार विरोधियों के निशाने पर आए अरविंद केजरीवाल ने वीडियो संदेश के जरिए सफाई पेश की है। केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि किसी के माथे पर नहीं लिखा होता है कि वह कैसा है। हम टिकट देते समय तीन स्तर पर जांच करवाते हैं। सारी जांच के बाद या तो कोई चीज छूट जाए या किसी को आज तक गलत करने का मौका ही न मिला हो, तो ऐसी चीजें सामने आती हैं। किसी का क्या भरोसा। उन्होंने कहा कि संदीप कुनार के खिलाफ एक टीवी चैनल में मुझे 8 बजे सीडी भेजी, मैंने 8.30 बजे संदीप के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे हटा दिया।

उन्होंने कहा कि दसरी पार्टियों और हमारी पार्टी में अंतर यह है कि हम शिकायत आने के तुरंत कार्रवाई करते हैं। हम अब तक 4 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर चुके हैं। हमे इस बात का दुख है कि इस तरह के लोग हमारे साथ थे लेकिन इस बात का गर्व भी है हमने दूसरी पार्टियों की तरह पर्दा डालने की कोशिश नहीं की और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की। एक मंत्री पर फर्जी डिग्री का आरोप लगा हमने उसे बाहर कर दिया। दूसरे मंत्री पर 6 लाख की घूस लेने का आरोप लगा, इसकी ऑडियो क्लिप किसी के पास नहीं थी हम चाहते तो छुपा जाते हैं, लेकिन ऐसा करके मैं अपनी आत्मा, देश, जनता, पार्टी के साथ विश्वास घात करता। हमने ऐसा नहीं किया। हमारे पंजाब के संयोजक पर भ्रच्टाचार का आरोप लगा हमने तुरंत उन्हें पद से हटा दिया। किसी भी हालत में गलत से समझौता नहीं करेंगे, चाहे मर जाए-मिट जाए या फिर पार्टी ही क्यों न बंद करनी पड़ी।

बीजेपी समेत दूसरे दलों पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि भाजपा की अपने मुख्यमंत्रियों को बचाने में लगी है। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर व्यापमं घोटाले में कितने आरोप लगे, वसुंधरा राजे पर माइंनिग और ललित गेट के आरोप, रमन सिंह पर पीडीएस घोटाला, हेलिकॉप्टर खरीदने में गड़बड़ी का आरोप, आनंदीबेन पटेल पर बेटी को सस्ती जमीन देने का आरोप लगा। लेकिन बीजेपी उनको निकालने की जगह बचाने में लगी है। यहीं हाल कांग्रेस का है। कांग्रेस में कितने घोटाले हुए।

आम आदमी पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो न तो भ्रष्टाचार करती है और न ही करप्शन बर्दाश्त करती है। अगर मैं अपनी पार्टी के नेता के खिलाफ कार्रवाई कर सकता हूं तो विश्वास दिलाना चाहता हूं कि किसी भी दूसरे भ्रष्टाचार करने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई कर सकता हूं। दुख है कि हमारे बीच में ऐसी गंदी मछली है। ऐसे लोगों को बाहर निकाल फेंकना मेरा कर्तव्य है। कल को अगर मैं गलत करू तो सिसोदिया को बोलता हूं, पार्टी को बोलता हूं कि मेरे खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करे, छोड़ना मत। कल को हमारा मनीष सिसोदिया गलत काम करता है तो उसे भी छोड़़ा नहीं जाएगा।

गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल ने एक ट्वीट में यह जानकारी देते हुए लिखा था, ”संदीप कुमार से जुड़ी एक ‘आपत्तिजनक’ सीडी मिली है। आम आदमी पार्टी सार्वजनिक जीवन में शुचिता में यकीन रखती है। इससे समझौता नहीं किया जा सकता है। उन्‍हें कैबिनेट से तत्‍काल प्रभाव से हटा दिया गया है।” दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा से विधायक संदीप दिल्‍ली सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री थे। मीडिया खबरों के अनुसार केजरीवाल को दी गई सीडी में कथित तौर पर संदीप दो महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहे हैं और आपत्तिजनक तस्‍वीरें भी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सिंगापुर: ज़ीका टेस्ट में 13 भारतीय पॉजीटिव पाए गए
2 सेक्स स्कैंडल में फंसे ‘आप’ के पूर्व मंत्री संदीप बोले- मैं दलित हूं इसीलिए मुझे फंसाया गया है
3 अपनी पसंद के अफसरों से काम लेकर दिखाएं जंग: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया
ये पढ़ा क्या?
X